गौतम गंभीर ने भारत के फ्यूचर कप्तान के लिए चुने दो खिलाड़ी, पहला हार्दिक पंड्या, दूसरा है चौंकाना वाला नाम

भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भविष्यवाणी की है. दरअसल, गंभीर ने ऐसे दो भारतीय क्रिकेटरों के नाम लिए हैं जो भविष्य में भारत की कप्तानी कर सकते हैं.

गौतम गंभीर ने भारत के फ्यूचर कप्तान के लिए चुने दो खिलाड़ी, पहला हार्दिक पंड्या, दूसरा है चौंकाना वाला नाम

गौतम गंभीर ने चुने दो नाम, जो बन सकते हें भारत के कप्तान

भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भविष्यवाणी की है. दरअसल, गंभीर ने ऐसे दो भारतीय क्रिकेटरों के नाम लिए हैं जो भविष्य में भारत की कप्तानी कर सकते हैं. गंभीर ने दिल्ली में FICCI के कार्यक्रम में (रिपोर्ट ESPN) अपने पसंद के दो भारतीय खिलाड़ियों के नाम बताए हैं जो भारत की कप्तानी आगे चलकर कर सकते हैं. गंभीर ने जहां हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को भारत का भविष्य बताया है तो वहीं भारतीय पूर्व क्रिकेटर ने एक और नाम लिया है जो फैन्स को भी हैरान कर रहा है. 

गंभीर ने हार्दिक के अलावा पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को भी भविष्य का कप्तान बताया है. शॉ के बारे में बात करते हुए गंभीर ने कहा, 'मैंने शॉ के अंदर भारत का फ्यूचर कप्तान बनने की काबिलियत इसलिए देखता हूं क्योंकि वह आक्रमक खिलाड़ी है और आक्रमक कप्तान साबित होगा. पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा, 'मुझे लगता है कि पृथ्वी शॉ एक बहुत ही आक्रामक कप्तान हो सकते हैं, एक बहुत सफल कप्तान क्योंकि आप उस आक्रामकता को एक व्यक्ति के खेल खेलने के तरीके में देखते हैं.'

बता दें कि हाल के समय में पृथ्वी शॉ ने घेरलू क्रिकेट में शानदार परफॉर्मेंस किया है. सईद मुश्ताक अली ट्रॉफी में पृथ्वी ने 10 पारियों में 332 रन बनाने में सफल रहे थे. इस दौरान पृथ्वी का स्ट्राइक रेट 181.42 का रहा था. यही नहीं विजय हजारे ट्रॉफी में भी पृथ्वी के बल्ले से काफी सारे रन निकले थे. इस टूर्नामेंट में पृथ्वी ने 7 पारियों में 217 रन बनाए थे. दरअसल, साल 2021 के बाद से पृथ्वी टीम इंडिया से बाहर हैं. 


दूसरी ओर गंभीर ने हार्दिक को लेकर भी कहा है कि, यकीनन वह कप्तान बनने करीब है. उसके अंदर सफल कप्तान बनने की काबिलियत है. यही कारण था कि उसकी कप्तानी में टीम ने आईपीएल का खिताब जीता था. बता दें कि हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 सीरीज में हार्दिक टीम के कप्तान थे और भारत को 1-0 सीरीज जीताने में सफल रहे थे. 

IND vs NZ: संजू सैमसन ने जीता दिल, ग्राउंड स्टाफ की मदद करते नजर आए, देखें Video

17 साल बाद टेस्ट खेलने पाकिस्तान पहुंची इंग्लैंड, कप्तान बेन स्टोक्स का रहा ऐसा रिएक्शन- Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com