"मैं इंटरनेशनल क्रिकेट में  ..." T20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए टीम में वापसी कर सकता है साउथ अफ्रीका का यह दिग्गज

T20 World Cup 2024, साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने एक खास बयान दिया है जिसने फैन्स के बीच खलबली मचा दी है.

T20 World Cup 2024: टीम में वापसी कर सकता है पूर्व अफ्रीकी दिग्गज

Faf du Plessis: साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World CUp 2024) के लिए साउथ अफ्रीकी टीम में वापसी कर सकते हैं. दरअसल, फाफ ने खुद ही इस बारे में बात की है और कहा कि, उन्हें लगता है कि वो टी-20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकता हूं. आईसीसी के वेबसाइट  को दिए इंटरव्यू में फाफ ने अपनी बात कही और कहा कि,  'मुझे विश्वास है कि मैं इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकता हूं,  हम पिछले कुछ सालों से इस बारे में बात कर रहे हैं, यह अगले साल होने वाले टी20  वर्ल्ड कप के संतुलन का पता लगाने के बारे में है. यह निश्चित रूप से कुछ ऐसा है जिसके बारे में हमने नए कोच के साथ बात की है."

यह भी पढ़ें: ''"हर तीन मिनट में..."ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले वसीम अकरम ने पाकिस्तान बोर्ड को दी सलाह


फाफ ने अपनी बात रखते हुए कहा कि "मेरी कोच से बात हो रही है. इसके लिए मैं अपनी फिटनेस पर भी मेहनत कर रहा हूं . जब आपकी उम्र अधिक हो जाती है तो आपको अपने शरीर पर काम करना होता जिससे उम्र की वजह हैम्सट्रिंग या अन्य दिक्कतों का सामना आपको न करना पड़े."

बता दें कि 2014 और 2016 में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में डुप्लेसिस ने कप्तानी की थी. लेकिन पिछले दो वर्ल्ड कप के दौरान उनका चयन टीम में नहीं हुआ था, इसके बावजूद कि उन्होंने  व्हाइट बॉल क्रिकेट से आधिकारिक तौर पर कभी संन्यास का ऐलान नहीं किया था. 

वहीं, फाफ के टीम में आने की संभावनाओं को लेकर साउथ अफ्रीका के लिमिटेड ओवर टीम के कोच रॉब वॉल्टर ने भी अपनी राय रखी है और कहा है कि, "यह देखते हुए कि हमारे कुछ फ्रंटलाइन गेंदबाज गायब हैं और बल्लेबाज टीम में नजर नहीं आ रहे हैं ऐसे में अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप है.  मुझे यह बताने में कोई हिचक नहीं है कि, डु प्लेसिस और रिले (रोसौव) के साथ-साथ (डीकॉक) टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में आने का विचार कर सकते हैं." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने अपने करियर में 69 टेस्ट मैच खेले हैं तो वहीं 143 वनडे में 5507 रन बनाने में सफलता हासिल की है. इसके अलावा 50 टी-20 इंटरनेशनल में उनके नाम कुल 1528 रन दर्ज है. फाफ ने आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच 2020 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था.