'रोहित की फिटनेस विराट से आधी भी होती तो...' पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने विराट-रोहित को लेकर दिया अटपटा बयान

आईसीसी बल्लेबाज़ी रैंकिंग्स में मोहम्मद रिज़वान और बाबर आज़म टॉप के दो स्थानों पर काबिज़ हैं. ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने दोनों ही बल्लेबाज़ों की रोहित शर्मा से तुलना को सिरे से नकार दिया है और रोहित- विराट को लेकर अटपटा बयान दे दिया है.

'रोहित की फिटनेस विराट से आधी भी होती तो...' पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने विराट-रोहित को लेकर दिया अटपटा बयान

Rohit- Virat

नई दिल्ली:

Asia Cup 2022 के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को श्रीलंका (PAK vs SL) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिज़वान ही एक ऐसे प्लेयर थे जिन्होंने 49 गेंद में 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और टीम की जीत की उम्मीदों को कायम रखा. लेकिन उनके आउट होते ही कोई भी बल्लेबाज़ क्रीज़ कर नहीं टिक सका और नतीजा पाकिस्तान को हार के रूप में मिला. इससे पहले मोहम्मद रिज़वान ने आईसीसी की टी -20 रैंकिंग (Mohammad Rizwan) ICC T20 Ranking) में भी हमवतन बाबर आज़म (Babar Azam) को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया था. मौजूदा समय में आईसीसी बल्लेबाज़ी रैंकिंग्स में मोहम्मद रिज़वान और बाबर आज़म टॉप के दो स्थानों पर काबिज़ हैं. ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने दोनों ही बल्लेबाज़ों की रोहित शर्मा से तुलना को सिरे से नकार दिया है. बट्ट का कहना है कि "आप रोहित शर्मा की बल्लेबाज़ी देखिए, उनके टाइमिंग वाले छक्के देखिए. उनकी बल्लेबाज़ी उन्हें क्रिकेट के हर फॉर्मेट में एक दर्शनीय बल्लेबाज़ बनाती है". 

सलमान बट्ट ने आगे कहा कि "उनका ( रोहित) का कंपेरिजन नहीं बनता बाबर और रिज़वान के साथ, आप उनकी स्किल्स देखिए, अगर रोहित की फिटनेस विराट से आधी भी हो तो उनसे ज्यादा डिस्ट्रक्टिव ( खतरनाक) प्लेयर नहीं है, फिर एबी डिविलियर्स और उनका मैच रह जाता है, बीच में कोई प्लेयर नहीं रह जाता, अगर वो बहुत फिट होते कोहली की तरह तो पता नहीं क्या करते?" अपने ही यू ट्यूब चैनल पर सलमान बट्ट ने ये बातें कही. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

आपको बता दें कि एशिया कप 2022 के फाइनल तक ना पहुंच पाने के बाद रोहित शर्मा ने कहा था कि टीम में सब कुछ ठीक है, और जिस तरह से टीम इस टूर्नामेंट में खेली है उसे देखते हुए ये कह सकते हैं कि टीम में कुछ भी गलत नहीं है. बाहर के लोगों को लगता होगा, लेकिन हमारी टीम जिस सोच के साथ आगे बढ़ रही है वो बिल्कुल ठीक है.


एशिया कप से बाहर होने के बाद अब भारतीय टीम हमे ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी -20 और वनडे सीरीज में एक्शन में नज़र आयेगी.

पिछले टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा रहे ये 6 खिलाड़ी हुए इस बार टीम इंडिया से बाहर, जानें क्या-क्या बदला

'हर्षल पटेल की जगह इस गेंदबाज को मिलनी चाहिए थी जगह', पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने T20 World Cup टीम पर उठाए सवाल

'गांगुली ऐसे नहीं है,' रमीज़ राजा ने भारतीय पत्रकार के साथ की बदतमीजी तो भड़के फैन्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





अन्य खबरें