ब्रैंडन मैकुलम ने ‘BazBall’ को हास्यास्पद बताया, स्टीव स्मिथ के कमेंट पर दिया ऐसा रिएक्शन

ब्रैंडन मैकुलम के कोच और बेन स्टोक्स के कप्तान बनने के बाद से इंग्लैंड की टीम पूरी तरह से बदली हुई दिख रही है.

ब्रैंडन मैकुलम ने ‘BazBall’ को हास्यास्पद बताया, स्टीव स्मिथ के कमेंट पर दिया ऐसा रिएक्शन

Brendon McCullum ने ‘BazBall’ को हास्यास्पद बताया

नई दिल्ली:

पिछले एक महीने में वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा चर्चा ‘बाजबॉल' की हुई है लेकिन इसके प्रेरणास्रोत इंग्लैंड के टेस्ट कोच ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) को इसके बारे में अनवरत चर्चा हास्यास्पद लगती है. मैकुलम के उपनाम ‘बाज' से प्रेरित ‘बाजबॉल' टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड (England Test Team) के बदले तेवरों से जुड़ा है. मैकुलम के कोच बनने के बाद से इंग्लैंड की टीम पूरी तरह से बदली हुई दिख रही है. न्यूजीलैंड (ENG v NZ) को 3-0 से हराने के बाद भारत के खिलाफ पांचवें और आखिरी टेस्ट में रिकॉर्ड 378 रन का लक्ष्य हासिल करके बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की टीम ने जीत दर्ज की.

ऑस्ट्रेलिया के सीनियर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने इंग्लैंड के आक्रामक तेवरों को रोमांचक बताया लेकिन उन्हें नहीं लगता कि यह अगले साल एशेज सीरीज तक जारी रहेगा.


मैकुलम ने सेन डब्ल्यूए ब्रेकफास्ट शो पर एडम गिलक्रिस्ट से कहा, “मैने बाजबॉल को लेकर कई बयान देखे. एशेज सीरीज काफी चुनौतीपूर्ण होगी और हमारे तरीके को इससे चुनौती मिलेगी लेकिन हम इस चुनौती का सामना करने को तैयार हैं.”

Happy Birthday Dada: सौरव गांगुली के जन्मदिन पर इन क्रिकेटरों ने किया विश, देखें दिलचस्प Tweets

England vs India: रोहित शर्मा ने तोड़ा ये 'विराट' रिकॉर्ड, लेकिन इस मामले में बाबर आजम हैं दूनिया में नंबर 1 

VIDEO: भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर जोस बटलर हुए चारो-खाने-चित, पहली ही गेंद पर दिखाया पवेलियन का रास्ता 

उन्होंने कहा, “खेल का मतलब ही खुद के प्रदर्शन में लगातार सुधार करना और सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ खेलना है. न्यूजीलैंड और भारत भी बेहतरीन टीमें हैं. ऑस्ट्रेलिया की चुनौती अलग है क्योंकि एशेज की प्रतिद्वंद्विता अलग है.”

उन्होंने कहा, “मुझे यकीन है कि इंग्लैंड के खिलाड़ी इस रवैये को बरकरार रखेंगे. यही वजह है कि यह हास्यास्पद विशेषण (बाजबॉल) जो लोग हमें दे रहे हैं, मुझे पसंद नहीं है. खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन पर काफी मेहनत की और इसके पीछे काफी गहराई से सोचा गया है. उन्होंने दबाव का खूबसूरती से सामना किया है.”

इंग्लैंड में अगले साल पांच मैचों वाली एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का आमना-सामना होगा.

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com