लीड्स में मिली हार के बाद चौथे टेस्ट में बदल सकती है भारतीय XI, वेंगसरकर ने सूर्यकुमार को मौका देने को कहा

IND vs ENG: पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने इंग्लैंड के खिलाफ (India vs England) दो सितंबर से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट के लिये छठे विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर मुंबई के सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) को शामिल करने की वकालत की

लीड्स में मिली हार के बाद चौथे टेस्ट में बदल सकती है भारतीय XI, वेंगसरकर ने सूर्यकुमार को मौका देने को कहा

दिलीप वेंगसरकर ने सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की वकालत की

IND vs ENG: पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने इंग्लैंड के खिलाफ (India vs England) दो सितंबर से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट के लिये छठे विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर मुंबई के सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) को शामिल करने की वकालत की. भारत को तीसरे टेस्ट में पारी और 76 रन से हार का सामना करना पड़ा लेकिन कप्तान विराट कोहली (Kohli) मध्यक्रम की लगातार विफलता के बावजूद पांच विशेषज्ञ गेंदबाजों को खिलाने के पक्ष में हैं. पूर्व मुख्य चयनकर्ता वेंगसरकर ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि हमें अपने बल्लेबाजी लाइन-अप को मजबूत करने की जरूरत है जो हनुमा विहारी के बजाय सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav As Sixth Batsman) को शामिल करके कर सकते हैं.

तीसरे टेस्ट में भारत को मिली हार के बाद WTC प्वाइंट्स टेबल में हो गया उलटफेर, पाकिस्तान पहुंचा नंबर एक पर

हमें एक गेंदबाज को बाहर कर छठे बल्लेबाज के साथ उतरना चाहिए. '' भारत के महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने भी छह बल्लेबाजों के साथ खेलने का समर्थन किया है. वेंगसरकर का मानना है कि सूर्यकुमार में वह प्रतिभा और जज्बा मौजूद है जो अगले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के लिये अंतर पैदा कर सकता है. उन्होंने कहा, ‘‘कौशल के मामले में सूर्य इस भारतीय टीम के लिये सर्वश्रेष्ठ है और वह पिछले कुछ समय से टीम के साथ है.  इससे पहले की देर हो जाये, उन्हें टीम में शामिल कर लिया जाना चाहिए.   सूर्यकुमार यादव ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 44 से ज्यादा की औसत से 5326 रन बनाए हैं जिसमें 14 शतक शामिल हैं.

इसके अलावा ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि अजिंक्य रहाणे को चौथे टेस्ट में बाहर बैठाया जा सकता है. रहाणे ने अबतक महज 19 की औसत से 95 रन बनाए हैं. वहीं, तीसरे टेस्ट में पुजारा ने 91 रन की पारी खेलकर कुछ उम्मीद जरूर जगाई है. ऐसे में 2 सितंबर से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में बदलाव को लेकर भारतीय कप्तान को काफी सोचना पड़ेगा. सूर्यकुमार यादव, रिद्धिमान साहा और हनुमा विहारी अपनी पारी का इंतजार कर रहे हैं. पंत का भी परफॉर्मेंस बेहद ही खराब रहा है. वैसे, कप्तान कोहली का समर्थन पंत के साथ अभी भी बना हुआ है. 

हार के बाद फैंस सोशल मीडिया पर चुन रहे चौथे टेस्ट के लिए अपनी-अपनी टीम


अश्विन की हो सकती है वापसी
ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) तीसरे टेस्ट में बेअसर रहे हैं. ऐसे में चौथे टेस्ट में अश्विन को मौका मिल सकता है. मैनचेस्टर की पिच के बारे में बताया जा है कि वहां स्पिनरों को मदद मिल सकती है. ऐसे में अश्विन का आना चौथे टेस्ट में तय माना जा रहा है. सीरीज में भारत और इंग्लैंड की टीम अब एक-एक की बराबरी पर पहुंच गई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर खास बात की थी. ​