विज्ञापन
Story ProgressBack

प्ले ऑफ़ में हार RCB पर पड़ी भारी; क्रिकेटर्स, सोशल मीडिया के निशाने पर रॉयल चैलेंजर्स टीम

बेंगलुरु टीम अक्सर अपनी गेंदबाज़ी की वजह से मैच हारती रही है. लेकिन लगातार 6 मैच जीतकर प्ले ऑफ़ में पहुंची RCB टीम के बल्लेबाज़ एक नॉक आउट में नाकाम रहे और पूर्व चैंपियन राजस्थान ने 6 विकेट से मैच जीतकर बेंगलुरु को नॉक आउट कर दिया

प्ले ऑफ़ में हार RCB पर पड़ी भारी;  क्रिकेटर्स, सोशल मीडिया के निशाने पर रॉयल चैलेंजर्स टीम
IPL 2024: एलिमिनेटर मैच हारकर फैंस के निशाने पर आई आरसीबी

बेंगलुरु टीम अक्सर अपनी गेंदबाज़ी की वजह से मैच हारती रही है. लेकिन लगातार 6 मैच जीतकर प्ले ऑफ़ में पहुंची RCB टीम के बल्लेबाज़ एक नॉक आउट में नाकाम रहे और पूर्व चैंपियन राजस्थान ने 6 विकेट से मैच जीतकर बेंगलुरु को नॉक आउट कर दिया. एक बार फिर बेंगलुरु के लिए ख़िचाब ख्वाब बनकर रह गया है. ख़िताब का इंज़ार और लंबा हो गया है. लेकिन टीम ने पूरे आईपीएल में अपने प्रदर्शन कई बार सबको प्रभावित किया इससे इंकार नहीं किया जा सकता. बड़ी बात ये भी है कि टॉप फ़ोर टीम में होने के बावजूद आलोचक और ट्रोल इस टीम को आड़े हाथों ले रहे हैं.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायडू का मैच के बाद इस टीम पर दिया गया बयान सुर्ख़ियां बटोर रहा है. अंबाती ने कहा, "IPL 'ट्रॉफ़ी जश्न और जोश (अग्रेशन) से नहीं जीते जाते. सिर्फ़ चेन्नई को हराकर भी आप आईपीएल ट्रॉफ़ी नहीं जीत सकते. आईपीएल ट्रॉफ़ी जीतने के लिए आपको प्ले ऑफ़ में अच्छा खेलना होगा." ख़ासकर बेंगलुरु और चेन्नई के फ़ैंस अब चेन्नई के ख़िलाफ़ बेंगलुरु की जीत के बाद के लम्हों को ज़रूर याद कर रहे होंगे.

Instagram पर चेन्नई के फ़ैन पेज पर एक अलग ही किस्म का पोस्ट आया और बेंगलुरु के कई फ़ैंस सोशल मीडिया पर इससे आहत दिखे.

सिर्फ़ ट्विटर या X पर RCB रॉयल चैलेंचर्स बेंगलुरु के 7.1 मिलियन यानी 70 लाख से ज़्यादा फ़ैन हैं. लेकिन प्ले ऑफ़ की हार के बाद  ना सिर्फ़ इस टीम की ट्रोलिंग हो रही है. इस टीम की ट्रोलिंग X पर अलग-अलग नामों से ट्रेंड भी कर रही है. मसलन, X पर Trending in Cricket, Congratulations RCB के नाम से 7,500 से ज़्यादा पोस्ट किये गए हैं जहां मीम्स बनाकर इस टीम का मज़ाक उड़ाने की कोशिश की गई है.

ट्रोलर सोशल मिडिया पर विराट कोहली के शानदार प्रदर्शन को  नज़रअंदाज़ कर उन्हें भी आड़े हाथों ले रहे हैं. विराट कोहली ने 15 मैचों में 62 के औसत और 155 के स्ट्राइक रेट से सबसे ज़्यादा 741 रन बनाए. इसमें उनके नाम 1 शतक और 5 अर्द्धशतकीय पारियां भी रहीं.

लेकिन सोशल मीडिया के ट्रोलर उन्हें भी नहीं बख़्श रहे.  RCB ने  टूर्नामेंट के शुरुआती 8 मैचों में 7 हार के बाद लागातर 6 मैच जीतकर सबको हैरान कर दिया. लगा ये टीम अपने इस मोमेंटम, लय को बरक़रार रखेगी. टीम के बल्लेबाज़ और गेंदबाज़  भी फ़ॉर्म में लौटते दिखे और लगा कि इस बार ये टीम ख़िताब के लिए मज़बूत दावेदार साबित होगी.  लेकिन प्ले ऑफ़ में, एक अहम नॉ आउट में ख़राब प्रदर्शन ने सबकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

यह भी पढ़ें:  बेंगलुरु कैंट..." RCB के बाहर होने पर CSK स्टार ने उड़ाया मजाक, भड़के फैंस तो डिलीट किया पोस्ट

यह भी पढ़ें: VIDEO: विराट से लेकर मैक्सवेल तक, हार को पचा नहीं पाई RCB, देखें ड्रेसिंग रूम में क्या हुआ

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IND vs SL: अपने पहले ही टास्क में कोच गंभीर का बड़ा फैसला, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से कर दी शुरुआत
प्ले ऑफ़ में हार RCB पर पड़ी भारी;  क्रिकेटर्स, सोशल मीडिया के निशाने पर रॉयल चैलेंजर्स टीम
Sikandar Raza became joint second bowler from Zimbabwe to take highest wickets in T20 International cricket
Next Article
हार गया जिम्बाब्वे, लेकिन सिकंदर रजा ने दुनिया का दिल जीतते हुए रच दिया इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;