लसिथ मलिंगा ने T20 से लिया संन्यास तो उधर इस गेंदबाज ने तोड़ दिया 'यॉर्कर किंग' का World Record

T20 Cricket: श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने टी-20 क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. मलिंगा टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं तो वहीं आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में उनका जलवा अभी तक कायम रहा है.

लसिथ मलिंगा ने T20 से लिया संन्यास तो उधर इस गेंदबाज ने तोड़ दिया 'यॉर्कर किंग' का World Record

लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड डेविड वीज ने तोड़ दिया

T20 Cricket: श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने टी-20 क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. मलिंगा टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं तो वहीं आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में उनका जलवा अभी तक कायम रहा है. आईपीएल में मलिंगा ने 170 विकेट चटकए हैं जो अबतक किसी दूसरे गेंदबाज ने इतने विकेट नहीं लिए हैं. एक तऱफ जहां लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट के सभी फॉ़र्मेट से खुद को अलग करने का ऐलान किया तो दूसरी ओर ऑलराउंडर डेविड वीज (David Wiese) ने उनका टी-20 क्रिकेट में बनाए गए एक बड़े विश्व रिकॉर्ड (World Record) को तोड़ दिया. डेविड वीज टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार पारी में पांच विकेट हॉल करने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने दिग्गज मलिंगा (Lasith Malinga) के रिकॉर्ड को तोड़कर इस खास मुकाम को हासिल किया.

मलिंगा ने अपने टी-20 करियर में पांच बार पारी में 5 विकेट हॉल करने में सफल रहे थे. वहीं. अब वीज के नाम टी-20 क्रिकेट में पारी में 6 बार पांच विकेट हॉल करने का रिकॉर्ड बन गया है. डेविड ने सीपीएल 2021 के पहले सेमीफाइनल में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में सेंट लूसिया किंग्स की ओर से खेलते हुए पारी में  39 रन देकर 5 विकेट चटकाए. ऐसा करते हुए उन्होंने श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. 

ये भी पढ़ें 
* CPL 2021: इस गेंदबाज ने तोड़ दिया विस्फोटक क्रिस गेल का बल्ला, हैरत में पड़ गए 'यूनिवर्स बॉस'- Video
* IPL 2021 से हटे 15 खिलाड़ी, प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स को लगा जोर का झटका, देखें पूरी लिस्ट
* IPL 2021: डीविलियर्स ने मचाया गदर, सिर्फ 46 गेंदों में ठोका शतक, प्रैक्टिस मैच में की चौके-छक्के की बरसात- Video
* हम सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच चाहते हैं, एकमात्र टेस्ट नहीं, सौरव गांगुली ने कहा

अब डेविड वीज के नाम टी-20 क्रिकेट में 262 मैच के दौरान 225 पारियों में से छठी बार पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. वहीं, मलिंगा ने 295 मैच की 289 पारियों के दौरान 5 बार पारी में 5 विकेट हॉल करने का रिकॉर्ड बनाया था. इस मामले में तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी है जिन्होंने अबतक टी-20 क्रिकेट में 4 बार पारी में 5 विकेट हॉल किए हैं.


बता दें कि यॉर्कर किंग लसिथ मलिंगा को आईसीसी ने उनके योगदान को याद करते हुए इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर किया है, जिसमें उनकी खतरनाक यॉर्कर को दिखाया गया है. आईसीसी के द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो को फैन्स खूब पसंद कर रहे हैं. मलिंगा के रिटायरमेंट पर क्रिकेटरों ने भी ट्वीट कर उनके शानदार करियर के लिए मुबारकबाद दी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​