कई बड़े ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज IPL 2022 के शुरूआती मैचों का हिस्सा नहीं होंगे, AUS बोर्ड का ऐलान

IPL 2022: डेविड वार्नर (David Warner), जोश हेजलवुड और पैट कमिंस (Josh Hazlewood, Pat Cummins) के साथ ऑस्ट्रेलिया के कई बड़े खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरजी को छोड़ने के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के शुरुआती मैच नहीं खेल पायेंगे

कई बड़े ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज IPL 2022 के शुरूआती मैचों का हिस्सा नहीं होंगे, AUS बोर्ड का ऐलान

आईपीएल के शुरूआती मैच नहीं खेल पाएंगे ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

खास बातें

  • डेविड वॉर्नर, जोश हेजलवुड नहीं होंगे आईपीएल के शुरूआती मैचों का हिस्सा
  • ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने सुनाया फैसला
  • कई बड़े खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ छोटे फॉर्मेट वाले सीरीज से भी हुए बाहर

IPL 2022: डेविड वार्नर (David Warner), जोश हेजलवुड और पैट कमिंस (Josh Hazlewood, Pat Cummins) के साथ ऑस्ट्रेलिया के कई बड़े खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरजी को छोड़ने के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के शुरुआती मैच नहीं खेल पायेंगे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने आधिकारिक तौर पर आईपीएल के 15 वें सत्र की तारीखों की घोषणा नहीं की है, लेकिन लीग के मार्च के आखिरी सप्ताह में शुरू होने की उम्मीद है. वार्नर, हेजलवुड और कमिंस पाकिस्तान में चार मार्च से शुरु होने वाली टेस्ट सीरीज की टीम का हिस्सा हैं, यह सीरीज 25 मार्च तक चलेगी.  ये खिलाड़ी 29 मार्च से शुरू होने वाले सीमित ओवरों के मुकाबलों के लिए टीम का हिस्सा नहीं है.

PAK गेंदबाज ने जोश में खो दिया आपा, साथी खिलाड़ी को जड़ा थप्पड़, फिर करना पड़ा ऐसा- Video

ये खिलाड़ी हालांकि पांच अप्रैल से पहले अपनी आईपीएल टीमों के साथ नहीं जुड़ पाएंगे क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की चयन समिति के प्रमुख जॉर्ज बेली ने मंगलवार को स्पष्ट कर दिया कि पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों के मैचों का हिस्सा नहीं रहने वाले केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी भी द्विपक्षीय सीरीज समाप्त होने तक लीग के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. ऐसे में ये तीनों खिलाड़ी पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज के बाद स्वदेश लौटेंगे और फिर आईपीएल के लिए भारत आयेंगे. हरफनमौला मिशेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस, तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ, सीन एबॉट और नाथन एलिस भी लीग के शुरुआती चरण में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वे पाकिस्तान के खिलाफ तीन एकदिवसीय और एक टी 20 अंतरराष्ट्रीय के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं.


रिद्धिमान साहा इस कारण उस “Respected” पत्रकार के नाम का खुलासा नहीं करेंगे, वजह है बेहद खास

‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू' ने बेली के हवाले से कहा, ‘‘मैं एक टूर्नामेंट के रूप में आईपीएल का पूरा सम्मान करता हूं, मुझे लगता है कि टी20 मैच में उसका स्तर सबसे ऊपर है. उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि यह हमारे कुछ खिलाड़ियों के कौशल विकास के लिए वास्तव में एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट रहा है, इसलिए यह जरूरी है कि इसे कम करके नहीं आंका जाए.'' विराट कोहली के नाम युवराज सिंह का इमोशनल नोट, बोले- 'तू मेरे लिए हमेशा चीकू रहेगा..'

बेली ने कहा, ‘‘ प्रोटोकॉल के मुताबिक छह अप्रैल तक कोई भी केंद्रीय अनुबंधित ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल टीम में शामिल होने के लिए उपलब्ध नहीं होगा. डेनियल सैम्स, रिले मेरेडिथ, नाथन कूल्टर-नाइल और टिम डेविड जैसे खिलाड़ी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुबंधों से बंधे नहीं हैं। ऐसे में ये खिलाड़ी आईपीएल की शुरुआत से फ्रेंचाइजी टीमों के साथ जुड़ने के लिए स्वतंत्र होंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


IPL से होने वाली करोड़ों की कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)