16 साल के इंग्लिश बल्लेबाज ने 131 साल के इतिहास को बदल कर रख दिया, पहली बार हुआ ऐसा

काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) में इंग्लैंड के युवा क्रिकेटर डेनियल इब्राहिम (Danial Ibrahim)  ने इतिहास रच दिया है. दरअसल 16 साल के इंग्लिश खिलाड़ी डेनियल इब्राहिम ने यॉर्कशर के खिलाफ डेब्‍यू मैच में 134 गेंद पर 55 रनों की पारी खेली और गेंदबाजी से एक विकेट भी लिया

16 साल के इंग्लिश बल्लेबाज ने 131 साल के इतिहास को बदल कर रख दिया, पहली बार हुआ ऐसा

16 साल के बल्लेबाज ने 131 साल के इतिहास को बदल कर रख दिया

काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) में इंग्लैंड के युवा क्रिकेटर डेनियल इब्राहिम (Danial Ibrahim)  ने इतिहास रच दिया है. दरअसल 16 साल के इंग्लिश खिलाड़ी डेनियल इब्राहिम ने यॉर्कशर के खिलाफ डेब्‍यू मैच में 134 गेंद पर 55 रनों की पारी खेली और गेंदबाजी से एक विकेट भी लिया. इब्राहिम ने ससेक्स काउंटी क्रिकेट टीम (Sussex) के लिए अपना पहला फर्स्ट क्लास मैच खेला. अपने डेब्यू मैच में अर्धशतकीय पारी खेलकर इब्राहिम ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) में 131 साल के इतिहास में सबसे कम उम्र में अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. डेनियल की उम्र इस समय 16 साल 299 दिन है.

इंटरनेशनल क्रिकेट में कभी वाइड गेंद नहीं डालने वाले टॉप 10 गेंदबाज, देखें पूरी लिस्ट

इससे पहले यह रिकॉर्ड बिलाल शफायत के नाम था. साल 2001 में बिलाल ने नॉटिंघमशायर की ओर से खेलते हुए मिडिलेक्‍स के खिलाफ 72 रन की पारी खेली थी. डेनियल इब्राहिम और बलाल के बीच 61 दिनों का अंतर है. बिलाल ने जब अर्धशतक जमाया था तो वह उस समय इब्राहिम से 61 दिन बड़़े थे. 

चहल ने कहा- मेरी बीवी ने मुझे गुगली डालना सिखाया है, तो राशिद खान बोले- 'मैं तो शादी के बगैर ही.."

लीड्स पर खेले जा रहे काउंटी चैंपियनशिप के ग्रुप 3 के मैच में यॉर्कशर ने टॉस जीता औऱ ससेक्स को पहले बल्लेबाजी के लिए कहा. ससेक्स की पहली पारी केवल 313 रन पर आउट हो गई. जिसमें डेनियल ने 55 रन की पारी खेली.

इंग्लैंड दौरे पर रविंद्र जडेजा के पास इतिहास बनाने का मौका, 3 दिलचस्प रिकॉर्ड निशाने पर


इब्राहिम के अर्धशतक के अलावा कप्तान बेन ब्राउन ने 127 रन बनाए जिसके दम पर ससेक्स की टीम 313 रन बना पाने में सफल रही. वहीं. यॉर्कशायर की टीम अपनी पहली पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट पर 272 रन बना लिए हैं. डेविड मलान 103 और गैरी बैलेंस 74 रन बनाकर अभी भी नाबाद हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com