विज्ञापन
Story ProgressBack

Jay Shah on Hardik Pandya: "कप्तानी का फैसला..." हार्दिक के T20 टीम की कमान संभालने को लेकर जय शाह ने दिया बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने इस सवाल का जवाब दिया है साथ ही उन्होंने हार्दिक पांड्या के विश्व कप में प्रदर्शन को लेकर अपनी बात कही है.

Read Time: 3 mins
Jay Shah on Hardik Pandya: "कप्तानी का फैसला..." हार्दिक के T20 टीम की कमान संभालने को लेकर जय शाह ने दिया बड़ा बयान
Jay Shah on Team India New T20I Captain: जय शाह ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि आखिर रोहित के बाद कौन टीम इंडिया की कमान संभालेगा

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर इतिहास रच दिया. यह भारतीय टीम का दूसरा टी20 खिताब है और भारत, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बाद तीसरी टीम बनी है, जिसने दो बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. हालांकि, टीम इंडिया की इस जीत के बाद एक अहम बात यह हुई कि विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 फॉर्मेट को अलविदा कह दिया. इन दोनों ही दिग्गजों ने टीम इंडिया के टी20 चैंपियन बनने के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला लिया.

साल 2021 में विराट कोहली द्वारा टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा को टीम इंडिया की कमान सौंपी गई थी और उसके बाद से रोहित टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की अगुवाई कर रहे थे. हालांकि, 2022 के बाद से लेकर 2023 के कुछ समय कर हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया की कमान संभाली थी, क्योंकि वनडे विश्व कप को देखते हुए रोहित और विराट ने इस फॉर्मेट से दूरी बनाई थी.

हालांकि, 2024 टी20 वर्ल्ड कप और वनडे विश्व कप में रोहित के प्रदर्शन को देखते हुए मैनेजमेंट ने एक बार फिर रोहित को टी20 टीम की कमान सौंपी थी. ऐसे में टीम मैनेजमेंट के सामने रोहित के टी20 फॉर्मेट को अलविदा कहने के बाद सबसे बड़ा सवाल तो यही है कि उनके बाद टीम की कमान किसे सौंपी जाए. वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने इस सवाल का जवाब दिया है साथ ही उन्होंने हार्दिक पांड्या के विश्व कप में प्रदर्शन को लेकर अपनी बात कही है.

जय शाह अभी बारबाडोस में भारतीय टीम के साथ है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, विश्व कप में हार्दिक पांड्या के ऑलराउंडर प्रदर्शन और उनके रोहित से कप्तानी लेने की संभावनाओं पर जय शाह ने कहा,"कप्तानी का फैसला चयनकर्ताओं द्वारा किया जाएगा और हम उनके साथ चर्चा के बाद इसकी घोषणा करेंगे. आपने हार्दिक के बारे में पूछा, बहुत कुछ था. उनकी फॉर्म को लेकर सवाल उठ रहे थे लेकिन हमने और चयनकर्ताओं ने उन पर भरोसा दिखाया और उन्होंने खुद को साबित किया."

भारत के 11 साल बाद आईसीसी खिताब जीतने पर खुशी जताते हुए शाह ने रोहित शर्मा और विराट कोहली की तारीफ की. विराट , रोहित और रविंद्र जडेजा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से विदा ले ली है. शाह ने कहा,"पिछले साल भी यही कप्तान था और यहां भी. हमने पिछले साल भी फाइनल को छोड़कर सारे मैच जीते. इस बार और मेहनत करके खिताब जीता. दूसरी टीमों से तुलना करें तो अनुभव मायने रखता है.रोहित से लेकर विराट तक , सभी ने शानदार प्रदर्शन किया. अनुभव से काफी फर्क पड़ा."

उन्होंने कहा,"एक अच्छे खिलाड़ी को पता होता है कि कब विदा लेनी है. हमने कल देखा. रोहित का स्ट्राइक रेट कई युवा खिलाड़ियों से अच्छा है." यह पूछने पर कि इन तीनों के संन्यास लेने के बाद क्या वह बदलाव का दौर देख रहे हैं, उन्होंने कहा,"बदलाव तो हो गया जब तीन दिग्गजों ने विदा ले ली."

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 Final: पांड्या ने स्टाइल में किया विश्व कप का "हार्दिक स्वागत", हमेशा के लिए यादगार बन गए ये 3 प्रदर्शन

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: ICC ने चुनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट, रोहित-हार्दिक समेत इन भारतीय को मिली जगह, इन्हें बनाया कप्तान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Team India Head Coach: "दो नामों को शॉर्टलिस्ट किया..." गौतम गंभीर के हेड कोच बनने की खबरों के बीच जय शाह ने किया बड़ा खुलासा
Jay Shah on Hardik Pandya: "कप्तानी का फैसला..." हार्दिक के T20 टीम की कमान संभालने को लेकर जय शाह ने दिया बड़ा बयान
Lok Sabha and Rajya Sabha Congratulate Team India for Winning ICC T20 World Cup
Next Article
Team India: लोकसभा, राज्यसभा में T20 विश्व कप जीतने पर टीम इंडियो को दी गई बधाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;