“हमारे लिए एक बार फिर सबसे बड़ा डर...”, ऑस्ट्रेलियाई स्टार ने टेस्ट सीरीज में विराट कोहली के लिए कहा

मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए कहा, "हां, वह वर्ल्ड स्तर के बल्लेबाज हैं, जो फॉर्म में लौटे हैं और वह इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज हैं, इसलिए वह हमारे लिए एक बार फिर सबसे बड़ा डर हो सकते हैं. लेकिन हां, इस सीजन में एक खिलाड़ी जरूर चूक गया. दुर्भाग्य से ऋषभ पंत टीम के साथ नहीं हैं. मैं कामना करता हूं कि वह जल्द ठीक होकर मैदान पर वापसी करें.”

“हमारे लिए एक बार फिर सबसे बड़ा डर...”, ऑस्ट्रेलियाई स्टार ने टेस्ट सीरीज में विराट कोहली के लिए कहा

Virat Kohli

India vs Australia Test Series: ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) UAE में ILT20 में शारजाह वारियर्स में शामिल हुए और इस सीजन में खेलने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बने. स्टोइनिस ने कहा कि भारतीय टीम  को उनकी घरेलू धरती पर हराना एक कठिन काम है लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम तैयार है और एक बेहतरीन टीम के साथ भारत (Australia tour of India) जा रही है, जिसमें विशेषज्ञ स्पिनर हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम अगले सप्ताह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) के लिए भारत आएगी, जो 9 फरवरी से शुरू होने जा रही है. ऑस्ट्रेलिया ने साल 2004-05 के बाद से भारत में कोई टेस्ट सीरीज (IND vs AUS Test) नहीं जीता है.

स्टोइनिस को लगता है कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी इस सीजन में धमाकेदार होगी क्योंकि दोनों टीमें वास्तव में अच्छी हैं और वे इस बार हारना नहीं चाहती हैं.

स्टोइनिस ने ANI को बताया, "हम जानते हैं कि भारत को उसकी घरेलू धरती पर हराना बहुत कठिन है. वे बहुत मजबूत पक्ष हैं और विशेष रूप से भारत में, वे और अधिक खतरनाक हो गए हैं, हम यह भी जानते हैं कि मेजबान के पास बहुत गहरी बल्लेबाजी लाइनअप है और साथ ही उनके पास एक विशेषज्ञ भी है. गेंदबाज जो आसानी से विकेट ले सकता है और हम पर दबाव बना सकता है लेकिन हम भी तैयार हैं और हम एक बेहतरीन टीम के साथ आ रहे हैं जिसमें इस बार विशेषज्ञ स्पिनर हैं."


अगले महीने से भारत में चार मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs Australia Test) की शुरुआत हो रही है, और स्पिन से महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है. टीमों के पास बेशकीमती बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतकर ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) के महत्वपूर्ण अंक अर्जित करने का मौका होगा.

* IND vs AUS Test: “मुझे यह पूरी जिंदगी परेशान करेगा”, भारत दौरे से हटने पर ऑस्ट्रेलियाई स्टार ने कहा

IND vs AUS Test: डेविड वॉर्नर ने बढ़ाई ऑस्ट्रेलिया की चिंता, भारत दौरे से पहले ऐसे बयान की नहीं की होगी उम्मीद

उन्होंने कहा, "हां, लेकिन इस बार हम ट्रॉफी नहीं खोना चाहते हैं, भले ही हमारी टीम इसे कभी नहीं खोना चाहती क्योंकि यह तीसरी बार हो सकता है, लेकिन हम इस साल हार नहीं मानना ​​चाहते. हमारी टीम बहुत मजबूत है और भारत का सामना करना उनकी धरती पर थोड़ा मुश्किल है क्योंकि हमें वहां स्पिन ट्रैक का सामना करना पड़ता है. भारत के पास अश्विन और जडेजा जैसे कुछ विशेषज्ञ गेंदबाज हैं जो वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं लेकिन हम भी कुछ विशेषज्ञ स्पिनरों के साथ आ रहे हैं ताकि आप इस बार अच्छी प्रतिस्पर्धा की उम्मीद कर सकें."

भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) के टॉप दो स्थानों में आने के लिए ये सीरीज महत्वपूर्ण होगी. टॉप टीमें जून में द ओवल में होने वाले एकमात्र चैंपियनशिप मैच के लिए क्वालीफाई करेंगी.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने लगभग हमेशा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है और स्टोइनिस (Marcus Stoinis on Virat Kohli) को भी ऐसा ही लगता है. इस ऑलराउंडर ने कहा, "हां, वह वर्ल्ड स्तर के बल्लेबाज हैं, जो फॉर्म में लौटे हैं और वह इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज हैं, इसलिए वह हमारे लिए एक बार फिर सबसे बड़ा डर हो सकते हैं. लेकिन हां, इस सीजन में एक खिलाड़ी जरूर चूक गया. दुर्भाग्य से ऋषभ पंत टीम के साथ नहीं हैं. मैं कामना करता हूं कि वह जल्द ठीक होकर मैदान पर वापसी करें.”

संयुक्त अरब अमीरात के ILT20 में शारजाह वारियर्स में शामिल होने पर स्टोइनिस ने कहा, "मैं इस टीम का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं क्योंकि टीम में मोइन अली और मोहम्मद नबी जैसे कुछ बहुत ही खास खिलाड़ी हैं, हम बहुत अच्छा कर रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि मैं भी अपना योगदान अच्छी तरह से दूंगा. जो हमारी टीम को लीग का चैंपियन पाएगी है. मैं एंड्रयू रसेल के खिलाफ खेलने के लिए बहुत उत्साहित हूं, वह अब तक का सबसे अच्छा प्रतिद्वंद्वी है."

Hockey World Cup: भारत ने साउथ अफ्रीका को 5-2 से हराकर 9वें स्थान पर किया टूर्नामेंट का अंत

“..महंगा पड़ा. भारत निराश होगा”, वसीम जाफर ने आखिरी ओवर में 27 रन लुटाने पर अर्शदीप की करी आलोचना

भारत और इंग्लैंड के बीच होगा U-19 वर्ल्ड कप का फाइनल, क्या जीत पाएगी टीम इंडिया?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com