IND vs AUS, T20 WC: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग ने सेमीफाइनल से पहले हरमनप्रीत कौर की टीम के लिए ये कहा

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग (Meg Lanning) ने कहा कि टीम की योजना शीर्ष क्रम की बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और शेफाली वर्मा (Shafali Verma) को जल्दी आउट कर भारत को दबाव में लाने की होगी.

IND vs AUS, T20 WC: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग ने सेमीफाइनल से पहले हरमनप्रीत कौर की टीम के लिए ये कहा

Meg Lanning

India vs Australia, T20 World Cup: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग (Meg Lanning) का मानना है कि उनकी टीम भारत के खिलाफ होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल (T20 World Cup Semi Final) में किसी मनोवैज्ञानिक बढ़त के साथ नहीं उतरेगी क्योंकि मजबूत टीम के खिलाफ बीते परिणाम मायने नहीं रखेंगे. ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड कप फाइनल में जगह बनाने के लिए हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की अगुवाई वाली टीम के सामने होगी जिसे उसने पिछले साल दिसंबर में पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में 4-1 से हराया था और 2022 बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में भी पराजित किया था. साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने एमसीजी पर 2020 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत पर जीत हासिल की थी.

लैनिंग ने केपटाउन में सेमीफाइनल की पूर्व संध्या पर कहा, "मुझे नहीं लगता (कि ऑस्ट्रेलियाई टीम मनोवैज्ञानिक बढ़त के साथ मैदान में उतरेगी)."

उन्होंने कहा, "जब हम मैदान में उतरेंगे और खेलेंगे तो दोनों टीमें कल एक समान स्तर से शुरूआत करेंगी. बीते मैचों में जो कुछ भी नतीजा रहा हो, वह मायने नहीं रखेगा. हमें अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना होगा और वैसा ही खेलेंगे जैसा हम चाहते हैं."


उन्होंने कहा, "भारत में भी हमने ऐसा ही किया था. इसलिए मैंने कहा कि यह शानदार मैच होगा, दो विश्व स्तरीय टीमें मैदान में खेलेंगी. वैसे भी मैच के दिन हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा."

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने यह भी कहा कि मुंबई में पिछले साल दिसंबर में पांच मैचों की सीरीज (India Women vs Australia Women) में भारत को हराना उनकी टीम को प्रबल दावेदार नहीं बना देता क्योंकि प्रतिद्वंद्वी टीम शानदार है और मैच जीतने के लिए सिर्फ दो चार खिलाड़ियों पर ही निर्भर नहीं है.

उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूँ तो मैं निश्चित नहीं हूं (ऑस्ट्रेलिया प्रबल दावेदार है). हम (टीम) निश्चित रूप से एक दूसरे को अच्छी तरह जानते हैं. उनकी टीम शानदार है. उनकी टीम में भी कुछ मैच विजेता और विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और यह मुकाबला कड़ा होगा."

लैनिंग ने साथ ही यह भी कहा कि भारतीय टीम (Team India) की बल्लेबाजी में गहराई है. उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि उन्होंने दिखा दिया है कि वे एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं करते. उनकी बल्लेबाजी में काफी गहराई है. इसलिए बतौर टीम हमें उनके सभी खिलाड़ियों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार रहना होगा."

उन्होंने कहा कि टीम की योजना शीर्ष क्रम की बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और शेफाली वर्मा (Shafali Verma) को जल्दी आउट कर भारत को दबाव में लाने की होगी.

लैंनिंग ने कहा, "हां, हमारा ध्यान इसी पर है. मुझे लगता है कि आप कोई भी टी20 मैच खेलते हो, तो आप शुरू में कुछ विकेट झटक सकते हो, इससे प्रतिद्वंद्वी टीम पर दबाव बनेगा. इसलिए निश्चित रूप से हमारी ऐसा करने की योजना है. स्मृति और वर्मा निश्चित रूप से उनके लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं."

IND vs AUS, T20 World Cup: रिचा घोष ने महामुकाबले से पहले भरी हुंकार, सेमीफाइनल के लिए बनाया ये प्लान

WPL 2023: दीप्ति शर्मा की टीम यूपी वारियर्स ने इस ऑस्ट्रेलियाई सुपरस्टार को बनाया अपना कप्तान, जानिए पूरी टीम 

PSL: बाबर आजम ने पहली बार मोहम्मद आमिर के 'एग्रेशन' पर दी प्रतिक्रिया, उस पल के बारे में खुलकर की बात

12 साल की आदिवासी बच्ची Renuka की कमाल की बल्लेबाजी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com