PSL: बाबर आजम ने पहली बार मोहम्मद आमिर के 'एग्रेशन' पर दी प्रतिक्रिया, उस पल के बारे में खुलकर की बात

PSL 2023: मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने उस मैच में चार ओवरों में 42 रन देकर कोई सफलता हासिल नहीं कर पाए, वहीं बाबर आजम (Babar Azam) ने 46 गेंदों पर 68 रन बनाए थे. तेज गेंदबाज ने इस घटना पर खुल कर बात कर चुके हैं.

PSL: बाबर आजम ने पहली बार मोहम्मद आमिर के 'एग्रेशन' पर दी प्रतिक्रिया, उस पल के बारे में खुलकर की बात

Babar Azam and Mohammad Amir

Pakistan Super League: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और स्टार पेसर मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) के बीच हाल ही में हुई गहमा गहमी पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में एक बड़ा आकर्षण था. दरअसल पेशावर जाल्मी (Peshawar Zalmi) के कप्तान बाबर आजम ने कराची किंग्स (Karachi Kings) के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को मैच के छठे ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका लगाया था. इसके बाद बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज (Babar Azam vs Mohammad Amir) ने एक डॉट गेंद डाली. डिलीवरी के बाद गेंद फॉलो थ्रू में गेंद के पास ही आई, जिसे उन्होंने पकड़ कर जोर से क्रीज पर पटका. बाबर को देखते हुए अमिर ने गुस्से से अपनी हताशा को दूर किया. 

इस घटना के बाद पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटरों ने उनके इस हरकत की आलोचना की थी. हालांकि बाबर पूरे समय शांत रहे. उन्होंने (Babar Azam on Mohammad Amir) हाल ही में इस घटना और शांत रहने के पीछे के कारण के बारे में बात की.

बाबर ने क्रिकेट पाकिस्तान से कहा, "मैदान पर, यह बल्ले और गेंद के बीच का खेल है, और मैं केवल अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करता हूं, और मैं यह भी कोशिश करता हूं कि मेरा ध्यान ऐसी चीजों से न हटे जो मेरे प्रदर्शन को प्रभावित करे. मुझे नहीं लगता कि उस समय कुछ हुआ था. आक्रामकता नहीं दिखानी चाहिए, मैं अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित कर रहा था, और मैं सब कुछ सरल रखने की कोशिश करता हूं."


जहां आमिर ने मैच में चार ओवरों में 42 रन देकर कोई सफलता हासिल नहीं कर पाए, वहीं बाबर ने 46 गेंदों पर 68 रन बनाए थे. तेज गेंदबाज ने इस घटना पर खुल कर बात कर चुके हैं.

क्रिकेट पाकिस्तान ने आमिर के हवाले से कहा, "यह उस पल की बात थी और यह [बाबर के खिलाफ] कुछ भी व्यक्तिगत नहीं था. गेंदबाजों को मैदान पर आक्रामकता दिखानी चाहिए. मैं खेल में दबाव में था, जो इस लीग की सुंदरता है. यह आपको बेहतर बनाने में मदद करता है."

Chess: प्रो शतरंज लीग में बड़ा उलटफेर, 28 साल के भारतीय ने पांच बार के वर्ल्ड चैंपियन मैग्नस कार्लसन को हराया

Video: "उसे किसी ड्रामे में काम नहीं करना", पूर्व PAK कप्तान ने बाबर आजम की अंग्रेजी पर तंज वाले शोएब अख्तर की करी खिंचाई

IND vs AUS Test: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों के बदले सूर, भारत में लचर प्रदर्शन के लिए अब पैट कमिंस को ठहराया जिम्मेदार

WPL 2023: दीप्ति शर्मा की टीम यूपी वारियर्स ने इस ऑस्ट्रेलियाई सुपरस्टार को बनाया अपना कप्तान, जानिए पूरी टीम

12 साल की आदिवासी बच्ची Renuka की कमाल की बल्लेबाजी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com