WPL 2023: दीप्ति शर्मा की टीम यूपी वारियर्स ने इस ऑस्ट्रेलियाई सुपरस्टार को बनाया अपना कप्तान, जानिए पूरी टीम

WPL 2023: स्टार ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली (Alyssa Healy) महिला क्रिकेट का सबसे लोकप्रिय चेहरा हैं और काफी अनुभवी भी हैं. वह ऑस्ट्रेलिया के लिए 139 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में करीब 2,500 रन बना चुकी हैं जिसमें एक शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं.

WPL 2023: दीप्ति शर्मा की टीम यूपी वारियर्स ने इस ऑस्ट्रेलियाई सुपरस्टार को बनाया अपना कप्तान, जानिए पूरी टीम

Deepti Sharma

Women's Premier League 2023: यूपी वारियर्स (UP Warriorz) ने स्टार ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली (Alyssa Healy) को अगले महीने मुंबई में होने वाली शुरूआती महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) के लिए अपना कप्तान नियुक्त किया. काप्री ग्लोबल होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड की टीम यूपी वारियर्स (UP Warriorz Team) ने फ्रेंचाइजी आधारित लीग के लिए संतुलित टीम बनाई है.

हीली महिला क्रिकेट का सबसे लोकप्रिय चेहरा हैं और काफी अनुभवी भी हैं. वह ऑस्ट्रेलिया के लिए 139 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में करीब 2,500 रन बना चुकी हैं जिसमें एक शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं. वह खेल की सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाजों में भी शामिल हैं, टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में वह 110 खिलाड़ियों को आउट कर चुकी हैं.

हीली ने कहा, "मैं ऐतिहासिक डब्ल्यूपीएल के शुरुआती चरण में यूपी वारियर्स की कप्तानी की जिम्मेदारी दिए जाने से खुश हूँ. हम सभी डब्ल्यूपीएल का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और यूपी वॉरियर्स की टीम शानदार है. टूर्नामेंट में खेलने के लिए बेकररार हूं."


उन्होंने कहा, "हमारी टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है."

टीम के कोच इंग्लैंड के जॉन लुईस और सहायक कोच अंजू जैन हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के एशले नौफ्के गेंदबाजी कोच और चार बार की वर्ल्ड चैम्पियन लिसा स्थालेकर (Lisa Sthalekar) टीम की 'मेंटर' हैं.

लीग मुंबई में चार से 26 मार्च तक खेली जाएगी जिसमें ब्रेबोर्न स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में कुल 22 मैच खेले जाएंगे.

यूपी वारियर्स अपना अभियान पांच मार्च को डीवाई पाटिल स्टेडियम में गुजरात जायंट्स (UP Warriorz vs Gujarat Giants) के खिलाफ शुरू करेगी.

टीम इस प्रकार है :

एलिसा हीली (कप्तान), सोफी एक्लेस्टोन, दीप्ति शर्मा, तहलिया मैकग्रा, शबनीम इस्माइल, अंजली सरवनी, राजेश्वरी गायकवाड़, पार्श्वी चोपड़ा, श्वेता सहरावत, एस यशश्री, किरन नवगिरे, ग्रेस हैरिस, देविका वैद्य, लॉरेन बेल, लक्ष्मी यादव और सिमरन शेख.

12 साल की आदिवासी बच्ची Renuka की कमाल की बल्लेबाजी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com