डेब्यू टेस्ट में जमाया था दोहरा शतक लेकिन रिटायरमेंट के बाद गुमनाम हो गया यह कीवी बल्लेबाज

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद सिंक्लेयर (Matthew Sinclair) की जिन्दगी बेहद ही संघर्ष वाली चल रही है. क्रिकेट से अलग होने के बाद सिंक्लेयर को कोई स्टेबल जॉब नहीं मिली है बल्कि आर्थिक तंगी में इस समय अपनी जिन्दगी काट रहे हैं.

डेब्यू टेस्ट में जमाया था दोहरा शतक लेकिन रिटायरमेंट के बाद गुमनाम हो गया यह कीवी बल्लेबाज

मैथ्यू सिंक्लेयर न्यूजीलैंड की ओर से डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज हैं

इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) ने दोहरा शतक ठोककर कमाल कर दिया. कॉनवे डेब्यू टेस्ट मैच में दोहरा शतक जमाने वाले केवल दूसरे कीवी बल्लेबाज बन गए हैं. बता दें कि कॉनवे से पहले मैथ्यू सिंक्लेयर (Matthew Sinclair) ऐसे कीवी बल्लेबाज रहे हैं जिन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक जमाने का कमाल किया था. अपने टेस्ट डेब्यू में सिक्लेयर ने 214 रनों की पारी खेली थी तो वहीं कॉनवे ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में डेब्यू करते हुए 200 रनों की पारी खेली. एक तरफ जहां कॉनवे ने डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक जमाकर क्रिकेट वर्ल्ड में सुर्खियां बटोरी है तो वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज मैथ्यू सिंक्लेयर (Matthew Sinclair) अब गुमनामी में अपनी जिंदगी बिता रहे हैं.

मोईन खान के बेटे ने PAK टीम में जगह बनाने के लिए 1 साल में किया 30 किलो वजम कम, अब मिली एंट्री

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद सिक्लेयर की जिन्दगी बेहद ही संघर्ष वाली चल रही है. क्रिकेट से अलग होने के बाद सिंक्लेयर को कोई स्टेबल जॉब नहीं मिली है बल्कि आर्थिक तंगी में इस समय अपनी जिन्दगी काट रहे हैं. कीवी टीम का यह पूर्व बल्लेबाज वर्तमान में एस्टेट कंपनी में कार्यरत हैं. बता दें कि सिंक्लेयर की वाइफ भी उनको छोड़कर चलीं गई है. 

मैथ्यू सिंक्लेयर (Mathew Sinclair) ने अपने टेस्ट करियर में 33 मैच खेले हैं और इस दौरान 1635 रन बनाए हैं टेस्ट में उनके नाम 3 शतक दर्ज है. टेस्ट के अलावा सिंक्लेयर ने न्यूजीलैंड के लिए वनडे क्रिकेट भी खेला है. अपने करियर में सिंक्लेयर ने 54 वनडे मैच खेले और इस दौरान 1304 रन बनाए.

16 साल के इंग्लिश बल्लेबाज ने 131 साल के इतिहास को बदल कर रख दिया, पहली बार हुआ ऐसा

वनडे में 2 शतक और 8 अर्धशतक इस बल्लेबाज के नाम दर्ज है. न्यूजीलैंड के सिक्लेयर ने 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट खेलकर अपना डेब्यू किया था. वहीं. अपना आखिरी टेस्ट मैच 2009 में खेला था. मैथ्यू सिंक्लेयर ने रिटायरमेंट के बाद काफी संघर्ष किया है. बता दें कि कोरोना वायरस के प्रकोप के आगाज से पहले वह एक स्कूल में क्रिकेट की कोचिंग देते हुए दिखाई दिए थे. 

इंटरनेशनल क्रिकेट में कभी वाइड गेंद नहीं डालने वाले टॉप 10 गेंदबाज, देखें पूरी लिस्ट

डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) के रिकॉर्ड


डेवॉन कॉनवे ने अपना पहला दोहरा शतक छक्के लगाकर पूरा किया था. कॉनवे टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसे इकलौते बल्लेबाज भी बने हैं जिन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में छक्का लगाकर दोहरा शतक पूरा किया हो. इससे पहले ऐसा कमाल टेस्ट क्रिकेट में कभी नहीं हुआ था. कॉनवे इंग्लैंड की धरती पर डेब्यू टेस्ट में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com