मोईन खान के बेटे ने PAK टीम में जगह बनाने के लिए 1 साल में किया 30 किलो वजम कम, अब मिली एंट्री

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर मोईन खान के बेटे आजम खान (Moean khan son Azam Khan)को इंग्लैंड दौरे और वेस्टइंडीज दौरे के लिए घोषित टी-20 टीम में जगह दी गई है.

मोईन खान के बेटे ने PAK टीम में जगह बनाने के लिए 1 साल में किया 30 किलो वजम कम, अब मिली एंट्री

मोईन खान के बेटे ने PAK टीम में जगह बनाने के लिए 1 साल में किया 30 किलो वजम कम

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर मोईन खान के बेटे आजम खान (Moean khan son Azam Khan) को इंग्लैंड दौरे और वेस्टइंडीज दौरे के लिए घोषित टी-20 टीम में जगह दी गई है. इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान की टीम 2 टी-20 मैच खेलेगी और फिर वेस्टइंडीज के दौरे पर पाक टीम को 5 मैच खेलने हैं. पाकिस्तान के द्वारा चुनी गई टी-20 टीम में आजम खान की एंट्री हुई है. बता दें कि आजम ने अबतक केवल एक फर्स्ट क्लास मैच खेला है लेकिन पाकिस्तान सुपरलीग में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाया है. अबतक 36 टी-20 मैचों में आजम ने 743 रन बनाए हैं जिसमें 4 अर्धशतक शामिल है. मोईन खान के बेटे ने पाकिस्तान सुपरलीग (PSL) के अलावा श्रीलंका प्रीमियर लीग (LPL) में भी अपना जलना दिखाया है. पीएसएल में शानदार परफॉ़र्मेंस के कारण ही आजम खान को पाकिस्तान की टी-20 टीम में चुना गया है.

पाकिस्तान ने इंग्लैंड और विंडीज दौरे के लिए अलग फॉर्मेटों के लिए घोषित की तीन टीमें, शेड्यूल भी देखें

पीएसएल 2021 में आजम खान ने 5 मैच में अबतक 98 रन बनाए हैं जिसमें उनका स्ट्राइक रेट शानदार 144 के आस-पास का रहा है. पिछले पीएसएल सीजन में मोईन खान के बेटे में 9 मैच खेलकर 150 रन बनाए थे. बता दें कि पीएसएल के पहले सीजन में तेजी से रन बनाने की क्षमता के बाद भी उनका चयन पाकिस्तान की टीम में लगभग एक साथ के बाद हुआ है. 

इंटरनेशनल क्रिकेट में कभी वाइड गेंद नहीं डालने वाले टॉप 10 गेंदबाज, देखें पूरी लिस्ट

दरअसल आजम खान जब पीएसएल में आए तो उनका वजन 130kg था. फिटनेस की समस्या के कारण ही मोईन खान के बेटे को पाकिस्तान की नेशनल टीम में जगह नहीं मिल रही थी लेकिन आजम ने अपनी फिटनेस पर सुधार किया और अब वो 100 किलो के हैं. भले ही आजम ने अपनी फिटनेस पर वर्क किया है लेकिन पाकिस्तानी क्रिकेट फैन्स उनके चयन से खुश नहीं आ रहे हैं.

इंग्लैंड दौरे पर रविंद्र जडेजा के पास इतिहास बनाने का मौका, 3 दिलचस्प रिकॉर्ड निशाने पर

फैन्स ने सोशल मीडिया पर कई सारे कमेंट किए हैं और उनपर आरोप लगाया है कि उनका चयन सिर्फ उनके पिता के कारण ही हो पाया है. आजम खान से ज्यादा टैलेंटेड खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में हैं इसलिए आजम खान का सेलेक्शन बिलकुल गलत है. बतातें चले कि उन्होंने अपने 15 लिस्ट ए मैचों में महज 29.87 की औसत से 239 रन ही बनाए हैं.

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरे के लिए पाकिस्तान की टी-20 टीम


टी-20 टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), अरशद अकबाल, आजम खान, फहीम अशरफ, फखऱ जमां, हैदर अली, हैरिस रऊफ, हसन अली, इमदाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफीदी, शरजील खान और उस्मान कादिर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com