बीसीसीआई ने किया महिला टीम के वार्षिक अनुबंध का ऐलान, 17 साल की शैफाली पाएंगी अब ज्यादा रकम

बता दें कि महिला खिलाड़ियों को ए, बी और सी कैटेगिरी के तहत तीन श्रेणियों में सालाना अनुबंध प्रदान किया जाता है. ए कैटेगिरी की खिलाड़ी को 50 लाख, बी वर्ग मे 30 लाख और सी  वर्ग में सालाना 10 लाख रुपये प्रदान किए जाते हैं.

बीसीसीआई ने किया महिला टीम के वार्षिक अनुबंध का ऐलान, 17 साल की शैफाली पाएंगी अब ज्यादा रकम

बीसीसीआई ने साफ कर दिया है अब शैफाली वर्मा उसकी दीर्घकालिक नीति में शामिल है

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सीनियर महिला टीम के लिए साल 2020-21 के लिए सालाना अनुबंध का ऐलान कर दिया है. कुछ खिलाड़ियों की प्रोन्नति हुयी है, तो कुछ बाहर हो गयी हैं. मसलन युवा शैफाली वर्मा अब पिछले साल की तुलना में ज्यादा रकम पाएंगी, तो वहीं पिछले महीने ही कोरोना के कारण अपनी मां और बहन को गंवाने वाली ऑलराउंडर वेदा कृष्णामूर्ति सालाना अनुबंध पाने में विफल रही हैं. 

आकाश चोपड़ा ने चुनी श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय प्लेइंग XI, दिग्गज को नहीं दी जगह

बता दें कि महिला खिलाड़ियों को ए, बी और सी कैटेगिरी के तहत तीन श्रेणियों में सालाना अनुबंध प्रदान किया जाता है. ए कैटेगिरी की खिलाड़ी को 50 लाख, बी वर्ग मे 30 लाख और सी  वर्ग में सालाना 10 लाख रुपये प्रदान किए जाते हैं. चलिए जान  लीजिए कि कौन सी खिलाड़ी किस वर्ग में है: 


न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, IPL खेलने वाले सभी बाहर, देखें पूरी टीम

ए कैटिगरी: हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, पूनम यादव 

बी कैटेगिरी: मिताली राज, झूलन गोस्वामी, दीप्ति शर्मा, पूनम रात, राजेश्वरी गायकवाड, शैफाली वर्मा, राधा यादव, शिखा पांडेय, तानिया भाटिया और जेमिमाह रॉड्रिगेज

सी कैटेगिरी: मानसी जोशी, अरुंधति रेड्डी, पूजा वस्त्राकर, हरलील देओल, प्रिया पुनिया और रिचा घोष 

इंग्लैंड दौर के लिए टेस्ट और वनडे दोनों टीमों में शामिल की गयीं 17 साल की शैफाली वर्मा इस बार सी से बी कैटेगरी में प्रोन्नत की गयी हैं और उन्हें साल में 30 लाख रुपये मिलेंगे. 

VIDEO: कुछ महीने पहले आयोजित मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ में बिके थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com