मुश्फिकुर रहीम ने मारी बाजी, ICC ने चुना मई महीने का 'Player of the Month' क्रिकेटर

मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) को आईसीसी ने मई महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ (ICC Player of the Month) के अवार्ड से नवाजा है

मुश्फिकुर रहीम ने मारी बाजी, ICC ने चुना मई महीने का 'Player of the Month' क्रिकेटर

मुश्फिकुर रहीम बने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ

खास बातें

  • मुश्फिकुर रहीम को, ICC ने चुना मई महीने का 'Player of the Month
  • हसन अली जैसे क्रिकेटर को पछाड़कर रहीम बने महीने का बेस्ट क्रिकेटर
  • मुश्फिकुर रहीम यह अवार्ड पाने वाले पहले बांग्लादेशी क्रिकेटर बने

बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) को आईसीसी ने मई महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ (ICC Player of the Month) के अवार्ड से नवाजा है. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ सिरीज के दौरान रहीम ने शानदार परफॉर्मेंस किया था, जिसके उऩ्हें फल मिला है.मुश्फिकुर रहीम बांग्लादेश की ओर से प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब जीतने वाली पहले खिलाड़ी बन गए हैं. बता दें कि मई माह में 'प्लेयर ऑफ द मंथ' बनने की रेस में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली और श्रीलंका के प्रवीण जयविक्रमा को आईसीसी ने नॉमिनेट किया था. बांग्लादेश के रहीम ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में बल्लेबाजी से छा गए थे. यही कारण रहा कि उन्हें यह अवार्ड आईसीसी ने मई मंथ के लिए दिया है.

दुनिया का इकलौता ओपनर बल्लेबाज जो टेस्ट में कभी आउट नहीं हुआ

श्रीलंका के खिलाफ रहीम ने 3 वनडे मैचों में 79 की शानदार औसत के साथ 237 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक भी जमाया था. आईसीसी ने जनवरी से हर महीने के लिए बेस्ट खिलाड़ी को चुनने की प्रक्रिया शुरू की है. 


WTC Final में मोहम्मद सिराज और इशांत शर्मा से से कौन होगा प्लेइंग XI में शामिल, देखें रिकॉर्ड क्या कहते हैं

अबतक भारत के 3 खिलाड़ी और पाकिस्तान के एक खिलाड़ी इस खिताब को पाने में सफल रहे हैं. जनवरी में ऋषभ पंत, फरवरी में अश्विन को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के खिताब से नवाजा गया था. इसके बाद मार्च में भुवनेश्वर कुमार इस अवार्ड को जीतने में सफल रहे थे. अप्रैल में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के अवार्ड से नवाजे गए थे.

इन सबके अलावा महिला क्रिकेट में स्कॉटलैंड की ऑलराउंडर कैथरीन ब्रायस को आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ के अवार्ड से नवाजा है. हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान कैथरीन ने 4 टी-20 मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 96 रन बनाने के अलावा 5 विकेट भी लिए थे.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com