WTC Final में मोहम्मद सिराज और इशांत शर्मा से से कौन होगा प्लेइंग XI में शामिल, देखें रिकॉर्ड क्या कहते हैं

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (World Test Championship) का फाइऩल 18 जून को साउथैम्पटन में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट सीरीज में 1-0 से जीत हासिल की है, जिससे भारत को कीवी टीम से यकीनन अब कड़ी टक्कर मिलने वाली है.

WTC Final में मोहम्मद सिराज और इशांत शर्मा से से कौन होगा प्लेइंग XI में शामिल, देखें रिकॉर्ड क्या कहते हैं

WTC Final में मोहम्मद सिराज और इशांत शर्मा से से कौन होगा प्लेइंग XI में शामिल

खास बातें

  • वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून को खेला जाएगा
  • वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय प्लेइंग इलेवन क्या होगी
  • मोहम्मद सिराज और ईशांत शर्मा को लेकर माथापच्ची

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (World Test Championship) का फाइऩल 18 जून को साउथैम्पटन में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट सीरीज में 1-0 से जीत हासिल की है, जिससे भारत को कीवी टीम से यकीनन अब कड़ी टक्कर मिलने वाली है. टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इसके लेकर क्रिकेट पंडित अपनी राय लगातार दे रहे हैं. पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भारतीय प्लेइंग इलेवन को लेकर कहा है कि. यदि पिच पर स्विंग गेंदबाजों को मदद मिलने वाली है तो मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को तीसरे तेज गेंदबाज को तौर पर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. इसका मतलब यह है कि इशांत शर्मा (Ishant Sharma) को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठाया जा सकता है. अनुभवी इशांत ने प्रैक्टिस मैच के दौरान अच्छी गेंदाबजी की है और 3 विकेट लेने में सफल रहे हैं. वहीं, सिराज भी शानदार रिदम में दिखाई दिए हैं. ऐसे में भारतीय प्लेइंग XI में तीसरा तेज गेंदबाज कौन होगा. इसको लेकर असमंजस की स्थिति अभी भी बनी हुई है. 

प्रैक्टिस मैच में जडेजा ने की भारतीय गेंदबाजों की धुनाई, लगाया धमाकेदार अर्धशतक, देखें- Video

ऐसे में दोनों तेज गेंदबाजों के आखिरी 5 टेस्ट मैचों के परफॉर्मेंस पर लेकर एक नजर डालते हैं और जानने की कोशिश करते हैं कि इस दौरान दोनों में कौन सा गेंदबाज सबसे ज्यादा प्रभावी रहा है. 

इशांत शर्मा के आखिरी 5 टेस्ट में  परफॉर्मेंस

आखिरी 5 टेस्ट मैचों के दौरान इशांत ने कुल 11 विकेट अपने नाम किए हैं. इस दौरान अनुभवी गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी के दौरान 21 ओवर मेडल डाले हैं.  इसके साथ-साथ आखिरी 5 टेस्ट मैचों के दौरान इशांत का बेस्ट परफॉ़र्मेंस 5 विकेट 68 रन देकर लिए थे. इशांत ने 2020 के वेलिंग्टन टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक पारी में 5 विकेट 68 रन लेकर चटकाए थे. शर्मा का आखिरी 5 टेस्ट मैचो में गेंदबादी इकोनॉ़मी 2.71 का रहा है. इशांत शर्मा पिछले 5 टेस्ट मैचों के दौरान केवल एक बार 5 विकेट हॉल करने में सफल रहे हैं.

PSL: फैफ डु प्लेसी के लिए सोशल मीडिया पर आयी दुआओं की बाढ़, चिंतित पत्नी ने बयां की पीड़ा

मोहम्मद सिराज के आखिरी 5 टेस्ट मैचों का परफॉर्मेंस

आखिरी 5 टेस्ट मैचों के दौरान मोहम्मद सिराज ने 16 विकेट चटकाए हैं, इस दौरान सिराज ने अपनी गेंदाबाजी से 39 ओवर मेडल फेंके हैं. तेज गेंदबाज सिराज का बेस्ट गेंदबाजी परफॉर्मेंस 6 विकेट 150 रन देकर रहा है. जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इसी साल ब्रिस्बेन टेस्ट मैच के दौरान लिया था. ब्रिस्बेन टेस्ट मैच की पहली पारी में सिराज को केवल एक विकेट मिले थे लेकिन इसके बाद दूसरी पारी में कहर बरपाते हुए 73 रन देकर 5 विकेट हॉल करने में सफल रहे थे. वहीं, अबतक खेले आखिरी 5 टेस्ट मैचों के दौरान सिराज ने एक दफा 5 विकेट हॉल किया है. 


हालंकि इन आंकड़ों को देखकर यह कहना मुश्किल है कि दोनों में से कौन बेहतर हैं, लेकिन हालिया परफॉर्मेंस में सिराज ने अच्छी गेंदबाजी की है. सिराज युवा हैं और आक्रमक गेंदबाजी करने में माहिर हैं. उनकी गेंदबाजी में स्विंग भी देखने को मिलती है, दूसरी ओर इशांत के साथ अनुभव का खजाना है. न्यूजीलैंड के खिलाफ इशांत ने अबतक 7 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 35 विकेट हासिल करने में सफलता हासिल की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com