T20 World Cup 2024: इस बार विराट कोहली को आउट करने के लिए आपके पास क्या प्लान है? बाबर आजम ने दिया जवाब

Babar Azam vs Virat kohli: 1 जून से टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होगा जो 29 जून तक चलेगा. पाकिस्तान की टीम 2009 में टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में सफल रही थी. वहीं, भारत ने भी एक बार खिताब जीता है. इसके अलावा इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम दो बार टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में सफल रही है. 

T20 World Cup 2024: इस बार विराट कोहली को आउट करने के लिए आपके पास क्या प्लान है? बाबर आजम ने दिया जवाब

Babar Azam vs Virat kohli:  

Babar Azam vs Virat kohli:  टी-20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में 9 जून को न्यूयॉर्क में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan T20 World Cup) के बीच मैच खेला जाएगा. इस मैच का फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. बता दें कि 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था. वहीं 2022 में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया था. अब इस बार एक बार फिर दोनों टीमें आमने-सामने होगी. ऐसे में यह देखना दिलचल्प होगा कि इस बार के मुकाबले में किस टीम को जीत मिलेगी. वहीं, टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाक के बीच मैच को लेकर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने रिएक्ट किया है. बाबर को भरोसा है कि इस बार पाकिस्तान की टीम मैच जीतने में सफल रहेगी. यहीं  नहीं बाबर को लगता है कि पाकिस्तान इस बार खिताब भी जीतेगा. वहीं, आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबर ने इस बारे में बात की है. 

ये भी पढ़े- फैन ने रोहित शर्मा के बारे में एक शब्‍द कहने के लिए कहा, प्रीति जिंटा के जवाब ने लूटी महफिल

बाबर आजम (Babar Azam on IND vs PAK) ने कहा, देखिए जब भी आप किसी टीम के साथ खेलते हैं तो आप कोई न कोई प्लान जरूर बनाते हैं. और हमेशा यही होता है. हम सभी टीम के खिलाफ प्लान बना कर चलते हैं. ये नहीं कि किसी एक खिलाड़ी के लिए ही प्लान बनाते हैं. हम पूरी टीम को लेकर चलते हैं. आप हमेशा टीम के 11 खिलाड़ियों के साथ बैठकर रणनीति बनाते हैं. बॉलिंग हो या फिर बैटिंग हो. हर चीज की प्लानिंग करनी होती है. अब इस बार न्यूयॉर्क में मैच हो रहा है. वहां आपको अलग पिच और वातावरण मिलने वाली है. वहां कि पिच क्या असर दिखाएंगे ,उस हिसाब से प्लानिंग करेंगे. 

इसके अलावा बाबर ने कोहली (Babar Azam on Kohli) को लेकर भी बात की और कहा, "यकीनन, वो दुनिया के बेस्ट प्लेयर हैं. हम कोशिश करेंगे कि उनके खिलाफ हम अपनी बेस्ट प्लानिंग का इस्तेमाल कर उनको आउट करें. हम जानते हैं कि कोहली कितने बड़े खिलाड़ी हैं लेकिन हम एक खिलाड़ी को लेकर नहीं बल्कि पूरी टीम को लेकर प्लानिंग करते हैं. इसके साथ-साथ बाबर ने माना है कि इस बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब उनकी टीम जीतने की भरसक कोशिश करेगी. हमें पाकिस्तान के लिए टी20 विश्व कप जीतने का पूरा भरोसा है. हम 2021 और 2022 में फिनिशिंग लाइन पार नहीं कर पाए, लेकिन हमें उम्मीद है कि इस बार हम अपने देश को गौरवान्वित करेंगे."


बता दें कि 1 जून से टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होगा जो 29 जून तक चलेगा. पाकिस्तान की टीम 2009 में टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में सफल रही थी. वहीं, भारत ने भी एक बार खिताब जीता है. इसके अलावा इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम दो बार टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में सफल रही है. 

T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के मैच (India Match in T20 World Cup 2024)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

5 जून- भारत Vs आयरलैंड, न्यूयॉर्क
9 जून- भारत Vs पाकिस्तान, न्यूयॉर्क
12 जून- भारत Vs यूएसए, न्यूयॉर्क
15 जून- भारत Vs कनाडा, फ्लोरिडा