Video: "बाबर आजम पाकिस्तान का सबसे बड़ा ब्रांड नहीं बन पाया", दिग्गज पेसर के अनोखे कमेंट में मचाई खलबली 

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा, "क्या ऐसा कोई भी क्रिकेटर है जो अच्छा बोल सकता है? सिर्फ मैं, शाहिद अफरीदी और वसीम अकरम को ही क्यों सारे विज्ञापन मिलते हैं? वजह यह है कि हम इसे नौकरी की तरह लेते हैं."

Video:

Babar Azam

Pakistan Cricket: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam0 यकीनन दुनिया के बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक हैं. बाबर ने अब तक 95 वनडे मैचों में 4813 रन बनाए हैं, जिसमें 17 शतक और 24 अर्धशतक शामिल हैं. पिछले सान उनके नेतृत्व में पाकिस्तान ने एशिया कप (Asia Cup 2022) और टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का फाइनल खेला, हालांकि दोनों मुकाबलों में उनकी टीम हार के साथ उपविजेता रही. लेकिन इस 28 वर्षीय बल्लेबाज को अक्सर अंग्रेजी भाषा पर खराब पकड़ के लिए ट्रोल किया जाता है क्योंकि वह प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अकसर लड़खड़ा जाते हैं. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भी खराब खराब कम्युनिकेशन स्किल के लिए बाबर की आलोचना की.

अख्तर ने अपने हालिया इंटरव्यू में कहा, "क्रिकेट खेलना एक बात है और मीडिया को संभालना दूसरी बात है. अगर आप बोल नहीं सकते हैं, तो मुझे खेद है, लेकिन आप टीवी पर खुद को अभिव्यक्त नहीं कर पाएंगे. मैं यह खुले तौर पर कहना चाहता हूं कि बाबर आजम पाकिस्तान का सबसे बड़ा ब्रांड होना चाहिए. लेकिन वह पाकिस्तान में सबसे बड़ा ब्रांड क्यों नहीं बन पाया? क्योंकि वह बोल नहीं सकता.”

उन्होंने कहा, "क्या ऐसा कोई भी क्रिकेटर है जो अच्छा बोल सकता है? सिर्फ मैं, शाहिद अफरीदी और वसीम अकरम को ही क्यों सारे विज्ञापन मिलते हैं? वजह यह है कि हम इसे नौकरी की तरह लेते हैं."


हाल ही में, बाबर ने ICC रिव्यू के एक एपिसोड के दौरान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) को उन पर विश्वास दिखाने के लिए धन्यवाद दिया. पोंटिंग ने कहा था, "मुझे लगता है कि बाबर में अभी भी थोड़ा सुधार होना बाकी है, जो कि पिछले तीन, चार सालों में तीनों प्रारूपों में बहुत कुछ करने में सक्षम रहा है. मुझे उसे खेलते देखना बहुत पसंद है. मुझे लगता है कि सुधार के लिए कुछ जगह है, चलो आशा करते हैं कि हम इसे देखेंगे."

बाबर (Babar Azam) ने कहा कि पोंटिंग ने जो कहा उसे सुनकर मैं काफी रोमांचत हुआ और इससे उनका आत्मविश्वास और बढ़ेगा.

बाबर ने ICC डिजिटल को बताया, "जब कोई दिग्गज खिलाड़ी आपकी तारीफ करता है तो आपका आत्मविश्वास बढ़ता है और आप बेहतर बनने की कोशिश करते हैं. जब इतना बड़ा खिलाड़ी सकारात्मक टिप्पणी करता है, तो इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ता है और आपके दिमाग में यह बात आ जाती है कि इतना बड़ा खिलाड़ी आपके बारे में अच्छी बातें कर रहा है." 

उन्होंने कहा, "क्योंकि ये खिलाड़ी एक समान अवस्था से गुजरे हैं, इसलिए वे जानते हैं कि मेरी मानसिकता क्या है. वे समान परिदृश्यों से गुजरे हैं और खेल का ज्ञान रखते हैं. इसलिए हाँ, मैं इन टिप्पणियों को सकारात्मक तरीके से लेने की कोशिश करता हूँ और अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूँ." 

PSL: नसीम शाह के यॉर्कर ने स्टंप्स का किया बूरा हाल, विंडीज स्टार को बोल्ड कर दिखाया जोश- VIDEO

IPL 2023: CSK फैंस के लिए खुशखबरी, इस भारतीय स्टार ने आगामी सीजन के लिए खुद को बताया फिट

PSL: मैदान पर मोहम्मद आमिर की इस अभद्र हरकत से फैंस बौखलाए, पूर्व क्रिकेटर भी हुए नाराज- VIDEO

भारतीय महिला Cricket Team लगातार तीसरी बार विश्व कप के Semifinal में

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com