विज्ञापन

बाबर आजम की इंग्लिश का हर कोई बनाता है मजाक, आज जान लें उनका क्या है एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

Babar Azam Educational Qualifications: रिपोर्ट्स के मुताबिक बाबर आजम ने केवल कक्षा आठवीं तक ही पढ़ाई की है. यह शिक्षा उन्हें लाहौर स्थित अली एजुकेशन सिस्टम से प्राप्त हुई है.

बाबर आजम की इंग्लिश का हर कोई बनाता है मजाक, आज जान लें उनका क्या है एजुकेशनल क्वालिफिकेशन
Babar Azam

Babar Azam Educational Qualifications: इसमें कोई दो राय नहीं है कि पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम मौजूदा समय के होनहार बल्लेबाजों में से एक हैं. उन्होंने बेहद ही कम समय में क्रिकेट की दुनिया में एक बड़ा नाम कमाया है. यही वजह है कि उनके चाहने वालों की एक लंबी तादाद है. बाबर को केवल पाकिस्तान के ही क्रिकेटप्रेमी नहीं बल्कि दुनिया भर के लोग पसंद करते हैं. हालांकि, उनकी टूटी-फूटी इंग्लिश की वजह से आए दिन लोग उनका मजाक भी बनाते रहते हैं. ऐसे में बात करें 29 वर्षीय स्टार बल्लेबाज के एजुकेशनल क्वालिफिकेशन के बारे में तो बताया जाता है कि उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा भी पूरी नहीं की है. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक बाबर आजम ने केवल कक्षा आठवीं तक ही पढ़ाई की है. यह शिक्षा उन्हें लाहौर स्थित अली एजुकेशन सिस्टम से प्राप्त की है. हालांकि, स्टार बल्लेबाज के बारे में यह भी बताया जाता है कि इंटरनेशनल क्रिकेट में दस्तक देने के बाद उन्होंने शिक्षा की महत्ता को समझा और बाद में अमेरिका स्थित प्रसिद्ध हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से एक्जीक्यूटिव एजुकेशन प्रोग्राम में बिजेनस ऑफ एंटरटेनमेंट मीडिया और स्पोर्ट्स में आगे की पढाई की.

मौजूदा समय में बाबर आजम पाकिस्तान क्रिकेट टीम की व्हाइट बॉल क्रिकेट में अगुवाई कर रहे हैं. इसके अलावा वह तीनों फॉर्मेट में ग्रीन टीम के अहम सदस्य हैं.

इंटरनेशनल लेवल पर बाबर आजम ने पाकिस्तान के लिए अबतक कुल 292 मुकाबलों में शिरकत की है. इस बीच उनके बल्ले से 52 टेस्ट मैच की 94 पारियों में 45.86 की औसत से 3898 रन निकले हैं. 

इसके अलावा उन्होंने 117 वनडे मैच की 114 पारियों में 56.72 की औसत से 5729 और टी20 की 116 पारियों में 41.04 की औसत से 4145 रन बनाए हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में बाबर के नाम 31 शतक और 94 अर्धशतक दर्ज है. 

यह भी पढ़ें- 'सुपर ओवर' में सुंदर और सूर्या का कमाल, कुछ इस तरह चारो खाने चित हो गई श्रीलंका, VIDEO

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
स्टुअर्ट ब्रॉड ने इस तेज गेंदबाज को बताया विश्व क्रिकेट का दूसरा 'मिचेल जॉनसन'
बाबर आजम की इंग्लिश का हर कोई बनाता है मजाक, आज जान लें उनका क्या है एजुकेशनल क्वालिफिकेशन
Eight blow in 8 years, Aussi Will Pucovski was termed future star called it a day only in age of 26 year
Next Article
आठ साल में 8 "झटके", ऑस्ट्रेलियाई विल पुकोवस्की ने सिर्फ 26 साल की उम्र में कहा क्रिकेट को अलविदा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com