विज्ञापन

'सुपर ओवर' में सुंदर और सूर्या का कमाल, कुछ इस तरह चारो खाने चित हो गई श्रीलंका, VIDEO

India vs Sri Lanka, 3rd T20I 2024: श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को 'सुपर ओवर' मुकाबले में जीत मिली. टीम के लिए कैप्टन सूर्यकुमार यादव ने विजयी चौका लगाते हुए जीत दिलाई.

'सुपर ओवर' में सुंदर और सूर्या का कमाल, कुछ इस तरह चारो खाने चित हो गई श्रीलंका, VIDEO
Suryakumar Yadav

India vs Sri Lanka, 3rd T20I 2024: भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए 3 मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला 30 जुलाई को पल्लेकेले में खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम को 'सुपर ओवर' मुकाबले में जीत मिली. दरअसल, पल्लेकेले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाने में कामयाब हुई थी. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम भी 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 137 रन तक ही पहुंच पाई. इस प्रकार मैच ड्रा होने के बाद परिणाम 'सुपर ओवर' के जरिए निकाला गया. यहां टीम इंडिया बाजी मारने में कामयाब रही. 

'सुपर ओवर' में महज 2 रन ही बना पाई श्रीलंका 

'सुपर ओवर' में श्रीलंकाई टीम की तरफ से बल्लेबाजी के लिए मैदान में कुसल मेंडिस के साथ परेरा बल्लेबाजी के लिए आए. वहीं भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी करने का जिम्मा ऑलराउंडर खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर ने उठाया. सुंदर की पहली गेंद वाइड रही. वहीं अगली गेंद पर मेंडिस 1 रन लेने में कामयाब रहे. दूसरी गेंद पर परेरा ने बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया, लेकिन वह सीमा रेखा के पास बिश्नोई के हाथों लपके गए. परेरा के आउट होने के बाद मैदान में उतरे निसांका भी कुछ खास करिश्मा नहीं दिखा पाए और पहली ही गेंद पर रिंकू सिंह के हाथों कैच आउट हो गए. 

इस तरह 'सुपर ओवर' में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम महज 3 गेंदों पर 2 रन पर ही ढेर हो गई. विपक्षी टीम की तरफ से मिले 3 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए भारत की तरफ से मैदान में शुभमन गिल के साथ कैप्टन सूर्यकुमार यादव आए. वहीं विपक्षी टीम की तरफ से गेंदबाजी का जिम्मा महीष तीक्षणा ने उठाया. तीक्षणा के पहले ही गेंद पर सूर्या ने शॉर्ट फाइन लेग की दिशा में स्वीप शॉट खेलते हुए टीम इंडिया को जीत दिला दी. इस प्रकार श्रीलंका के खिलाफ खेले गए 3 मैचों की टी20 सीरीज को भारतीय टीम ने 3-0 से अपने नाम भी कर लिया. 

यह भी पढ़ें- IND vs SL: "मैंने सीरीज से पहले ही...", श्रीलंका को 3-0 से रौंदने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव के बयान ने मचाई खलबली

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
स्टुअर्ट ब्रॉड ने इस तेज गेंदबाज को बताया विश्व क्रिकेट का दूसरा 'मिचेल जॉनसन'
'सुपर ओवर' में सुंदर और सूर्या का कमाल, कुछ इस तरह चारो खाने चित हो गई श्रीलंका, VIDEO
Eight blow in 8 years, Aussi Will Pucovski was termed future star called it a day only in age of 26 year
Next Article
आठ साल में 8 "झटके", ऑस्ट्रेलियाई विल पुकोवस्की ने सिर्फ 26 साल की उम्र में कहा क्रिकेट को अलविदा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com