ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताया KL Rahul को आगामी वर्ल्ड कप में क्या करना चाहिए, फिर नहीं होगी आलोचना

शेन वाटसन (Shane Watson on Hardik Pandya) ने भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के लिए कहा है कि कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में वह भारत की तरफ से खेलने वाले प्रत्येक मैच में अपना प्रभाव छोड़ सकते हैं.

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताया KL Rahul को आगामी वर्ल्ड कप में क्या करना चाहिए, फिर नहीं होगी आलोचना

KL Rahul

नई दिल्ली:

शेन वाटसन का मानना है कि केएल राहुल (KL Rahul) जब इस रवैये के साथ बल्लेबाजी करते हैं कि उनके पास खोने के लिए कुछ नहीं है तो वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं और ऑस्ट्रेलिया का यह ऑलराउंडर (Shane Watson) चाहता है कि इस महीने के आखिर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में भारत का यह सलामी बल्लेबाज इसी तरह से बल्लेबाजी करें.

एशिया कप (Asia Cup 2022) और साउथ अफ्रीका के खिलाफ वर्तमान सीरीज (India vs South Africa) के दौरान राहुल का स्ट्राइक रेट आलोचकों के निशाने पर रहा. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच (IND vs SA) में भारत को केवल 107 रन का लक्ष्य हासिल करना था लेकिन राहुल ने बेहद धीमी बल्लेबाजी की और 56 गेंदों पर नाबाद 51 रन बनाए.

वाटसन ने कहा कि राहुल को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप के दौरान पहली गेंद से ही आक्रामक रवैया अपनाना चाहिए.


VIDEO: ‘मौका मौका' नहीं, इस बार IND vs PAK के लिए होगा ये नारा, ‘शर्मा जी के बेटे' ने कहा 'अब खत्म करो इंतजार' 

Video: श्रीलंकाई दिग्गज ने फाइनल में तेंदुलकर के स्टंप को उड़ाया, पहली गेंद पर बोल्ड कर मास्टर ब्लास्टर को चौंकाया

वाटसन ने कहा, “केएल राहुल मेरा पसंदीदा बल्लेबाज है और वह ऐसा बल्लेबाज है जिसको खेलते हुए देखना मुझे पसंद है. मेरे हिसाब से केएल राहुल तब अपनी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी करता है जब वह आक्रामक होकर खेलता है. वह खेल को आगे बढ़ाता है और उस पर नियंत्रण करने की कोशिश नहीं करता है.”

उन्होंने कहा, “मुझे उसे तब बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद है जब वह ऐसा महसूस करता है कि उसके पास गंवाने के लिए कुछ भी नहीं है. तब वह बहुत अधिक जोखिम लिए बिना भी 180 के स्ट्राइक रेट से रन बना सकता है. अगर वह ऑस्ट्रेलिया में ऐसा कर सकता है तो काफी गेंदबाज परेशानी में पड़ जाएंगे.”

वाटसन ने भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की जमकर प्रशंसा की और कहा कि वह भारत की तरफ से खेलने वाले प्रत्येक मैच में अपना प्रभाव छोड़ सकते हैं. हार्दिक ने चोट से उबरने के बाद बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में अच्छा प्रदर्शन किया है.

वाटसन ने कहा, “मुझे ऐसा ऑलराउंडर देखना पसंद है जो अच्छी गति से गेंदबाजी करें और हार्दिक की तरह गेंद को हिट भी करे. उसने जिस तरह से अपनी फिटनेस पर काम किया और अभी वह जैसी गेंदबाजी कर रहा है वह विशेष है.”

उन्होंने कहा, “वह मैच विजेता खिलाड़ी है. जब भी वह गेंदबाजी करता है तो वह बहुत प्रभाव छोड़ सकता है. उसकी बल्लेबाजी में लगातार सुधार हो रहा है. सभी जानते हैं कि बीच के ओवरों में बल्लेबाजी करने की लिए उसके पास तकनीक है और वह 140 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी भी कर सकता है.”

Video: ‘जब हम बुरी तरह हारते हैं... तो वो मुझे भेज देते हैं', PAK कोच ने Live प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, PCB की थम गई सांसें

VIDEO: बाकी खबरों के VIDEO देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com