AUS vs ENG: "मैं हैरान हूं कि ऑस्ट्रेलिया इस ब्रांड की क्रिकेट खेल रहा है", दिग्गज मैक्ग्रा ने उठाया सवाल

खत्म हुए T20 Word Cup 2022 में ऑस्ट्रेलिया टीम के बुरे हाल के बाद दिग्गज अब टीम के खेल का पोस्टमार्टम कर रहे हैं

AUS vs ENG:

ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया के खेल में डर का भाव-मैक्ग्रा
  • हमें इंग्लैंड की शैली से खेलने की जरूरत
  • इंग्लैंड की वर्तमान टीम सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ नहीं
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के अपने समय के महान गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn McGrath) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाई से इंग्लैंड की व्हाइट-बॉल स्ट्रेटेजी से सीखने की बात करते हुए कहा है कि ऑस्ट्रेलिया को बहादुरी और बिना नााकमी के डर से खेलना चाहिए. मैक्ग्रा (Glenn McGrath) का बयान तब आया है, जब ऑस्ट्रेलिया घर  में समाप्त हुए टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) में सेमीफाइनल में भी जगह नहीं बना सका. ऑस्ट्रेलिया कीवियों के हाथों 89 रन के विशाल अंतर से हारा, तो वहीं इंग्लैंड ने भारत जैसी टीम को दस विकेट से रौंदते हुए टी20 विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. 

महान गेंदबाज ने कहा कि वह हमेशा से ही ऑस्ट्रेलिया की भयरहित क्रिकेट से जुड़े रहे हैं क्योंकि यह शैली सर्वश्रेष्ठ परिणाम देती है. उन्होंने कहा कि कंगारू टीम ने हमेशा ही भयरहित क्रिकेट खेली. मुझे हैरानी इस बात को लेकर है कि क्या वे इन दिनों हार के डर के साथ क्रिकेट खेल रहे हैं. आपको मैदान पर उतरकर सिर्फ अपना समर्थन करना होता है. और इंग्लैंड इस समय इसी ब्रांड की क्रिकेट खेल रही है. जब आप इस शैली की क्रिकेट खेलते हैं, तो चीजें और हालात आपके पक्ष में जाने को मजबूर हो जाते हैं.

यह भी पढ़ें:


"वह ऐसा महसूस कराता है कि आप उसे आउट नहीं कर सकते', एरॉन फिंच ने की पाकिस्तानी दिग्गज की जमकर तारीफ

रवि शास्त्री ने कोच राहुल द्रविड़ के इस पहलू को लेकर उठाए सवाल

ऑस्ट्रेलिया के लिए 124 टेस्ट खेल चुके मैक्ग्रा ने संतुलन स्थापित करने पर जोर देते हुए कहा कि मैं हमेशा से कहता हूं कि अगर आप बिना डर के खेल सकते हैं, हासिल होने वाले लक्ष्य के साथ यह बहुत ही मजेदार बात होती है. आपको अभी भी बुद्धिमानी भरी क्रिकेट खेलनी होती है. कुल मिलाकर बात सही संतुलन स्थापित करने की होती है और यही वह बात है, जिसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को जुड़ने की जरूरत है. 

वैसे मैक्ग्रा ने इस बात से असहमति जतायी कि इंग्लैंड की वर्तमान टीम इतिहास की सर्वश्रेष्ठ व्हाइट-बॉल टीम है. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड टीम शानदार है, लेकिन पहले भी कई बेहतर टीम हो चुकी हैं.मैक्ग्रा बोले कि मैं इस बात से असहमत हूं कि इंग्लैंड की वर्तमान टीम सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ है. हालिया सालों में कई शानदार और स्तरीय टीमें रही हैं. मैं कहूंगा कि अगर हम एक बार को इनसे बेहतर नहीं हो सकते, लेकिन हम इस टीम को अच्छी-खासी चुनौती दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

Video: Sanju Samson के ‘नो लुक 6' ने उड़ाए होश, NZ के खिलाफ मैच से पहले दिए ‘विस्फोटक फॉर्म' के संकेत

Wasim Jaffer ने माइकल वॉन को किया ‘Burnol' ऑफर, PBKS का कोच बनाए जाने पर करी थी खिंचाई

Video: स्टीव स्मिथ भी हुए जबरा फैन, भारत के ‘King' को बताया तीन फॉर्मेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

VIDEO: चेन्नई सुपर किंग्स और रवींद्र जडेजा के बीच मनमुटाव की खबरें कहां तक सही, जानें यहां पर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com