विज्ञापन
This Article is From Dec 12, 2023

'उस समय बाबर बस रोने की कगार पर थे', अफगानी विकेटकीपर रहमतुल्लाह गुरबाज का खुलासा

हाल ही में अफगानिस्तान के विकेटकीपर रहमनुल्ललाह गुरबाज से बाबर आजम और विराट कोहली में कौन बेहतर ड्राइव खेलता है, को लेकर सवाल किया गया था. सवाल पर काफी सोच-विचार करने और खासी देर लेने के बाद गुरबाज ने कोहली का नाम लिया.

'उस समय बाबर बस रोने की कगार पर थे', अफगानी विकेटकीपर रहमतुल्लाह गुरबाज का खुलासा
नई दिल्ली:

अक्सर ही सोशल मीडिया पर भारत और पाकिस्तान फैंस पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और बाबर आजम (Babar Azam) को लेकर भिड़े नजर आते हैं. फैंस भावुक होते हैं और इसे अच्छी तरह समझा जा सकता है, लेकिन यह भी एक सवाल है कि क्या बाबर और विराट की तुलना हो भी सकती है? बहरहाल, क्रिकेटर या पूर्व खिलाड़ी इस तुलना पर बचते हुए या फंसते हुए नजर आते हैं. हाल ही में अफगानिस्तान के विकेटकीपर रहमतुल्ललाह गुरबाज से बाबर आजम और विराट कोहली में कौन बेहतर ड्राइव खेलता है, को लेकर सवाल किया गया था. सवाल पर काफी सोच-विचार करने और खासी देर लेने के बाद गुरबाज ने कोहली का नाम लिया.

यह भी पढ़ें: 'England tour of India: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, 20 साल के नए खिलाड़ी को चुनकर इंग्लिश टीम ने चौंकाया

हालिया एक इंटरव्यू में गुरबाज ने कहा था कि मैच के बाद उन्होंने बाबर आजम से मुलाकात की थी और उनसे उनके हस्ताक्षर वाला बल्ला मांगा था. गुरबाज ने यह भी खुलासा किया कि उस समय बाबर बहुत ही ज्यादा भावुक हो गए थे. और वह बिल्कुल रोने की कगार पर थे.  हालिया एक इंटरव्यू में गुरबाज ने कहा था कि मैच के बाद उन्होंने बाबर आजम से मुलाकात की थी और उनसे उनके हस्ताक्षर वाला बल्ला मांगा था. गुरबाज ने यह भी खुलासा किया कि उस समय बाबर बहुत ही ज्यादा भावुक हो गए थे. और वह बिल्कुल रोने की कगार पर थे. 

गुरबाज ने कहा कि बाबर के बारे में वह पल मैं कभी नहीं भूलूंगा. हमने पाकिस्तान को हराया और मैंने उनसे उनका बल्ला मांगा. जब वह बल्ला लेकर आए, तो बहुत ही ज्यादा निराश थे कि बतौर खिलाड़ी मैं यह महसूस कर सकता था. जब आप मैच हारते हो और इस तरह के हालात में फंसे होते हो, तो मैं यह समझ सकता हूं. वह बहुत ही ज्यादा दबाव में थे.

गुरबाज ने कहा कि मुझे याद है कि मैंने भी खुद को खासा भावुक पाया. बाबर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं. आप विश्वास करें कि मैं ऐसा कैमरे पर कहने की कोशिश नहीं कर रहा था, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि वह रोने वाले थे. वह इतने ज्यादा निराश थे कि मैंने कभी किसी खिलाड़ी को ऐसा नहीं देखा. हर कोई उनके खिलाफ था, लेकिन मैं बाबर भाई को सलाम  करता हूं. वह इतने ज्यादा मजबूत थे कि वह गतिविधि में लिप्त रहे. उन्होंने कभी भी हार नहीं मानी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Report: राजस्थान के टॉप 3 खिलाड़ी हुए पक्के, संजू सैमसन सहित तीनों को मिलेगी इतनी सालाना फीस
'उस समय बाबर बस रोने की कगार पर थे', अफगानी विकेटकीपर रहमतुल्लाह गुरबाज का खुलासा
Virat Kohli: Virat Kohli Fourt Indian to 9000 Test Runs, Sachin Tendulkar, Rahul Dravid, Sunil Gavaskar Top the List
Next Article
Virat Kohli: शतक से चूके विराट कोहली का ऐतिहासिक कारनामा, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com