यह ख़बर 28 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

एशिया कप टी-20 : पाक को हराकर भारतीय महिला टीम सेमीफाइनल में

खास बातें

  • गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद कप्तान मिताली राज नाबाद पारी की मदद से भारत ने एशियाई क्रिकेट परिषद महिला टी-20 एशिया कप ग्रुप ए के मैच में पाकिस्तान को आठ विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।
ग्वांग्झू:

गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद कप्तान मिताली राज नाबाद पारी की मदद से भारत ने एशियाई क्रिकेट परिषद महिला टी-20 एशिया कप ग्रुप ए के मैच में पाकिस्तान को आठ विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

भारत ने अर्चना दास (12 रन पर दो विकेट) और रीमा मल्होत्रा (13 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी से पाकिस्तान को 19.3 ओवर में 93 रन पर ढेर कर दिया। पाकिस्तान की चार बल्लेबाज रन आउट हुईं, जबकि उसकी ओर से मरीना इकबाल ने 22 और नैन अबीदी ने 21 रन बनाए।

भारत ने इसके जवाब में कप्तान मिताली की नाबाद 36 रन की पारी और हरमनप्रीत कौर (नाबाद 12) के साथ उनकी 41 रन की अटूट साझेदारी की मदद से 18.3 ओवर में दो विकेट पर 94 रन बनाकर मैच लिया। इससे पहले सुलक्ष्णा नाइक (23) और अनुजा पाटिल (13) ने पहले विकेट के लिए 44 रन जोड़कर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई। पाकिस्तान की ओर से दोनों विकेट मरियम हसन ने हासिल किए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस जीत के साथ भारत ग्रुप ए में तीन मैचों में तीन जीत से छह अंक जुटाकर शीर्ष पर रहा। वह अब मंगलवार को होने वाले सेमीफाइनल में श्रीलंका से भिड़ेगा। पाकिस्तान ने भी सेमीफाइनल में जगह बनाई और वह बुधवार को बांग्लादेश का सामना करेगा।