"वह आउट था.. ", Angelo Mathews timed out विवाद में हर्षा भोगले ने ऐसा फैसला सुनाकर मचाई खलबली

Harsha Bhogleon timed out" dismissal: भोगले के उलट कई पूर्व दिग्गजों ने शाकिब की इस अपील को खेल की मर्यादा के खिलाफ बताया है. कैफ ने भी स्टार स्पोट्स् पर बात करे हुए इस फैसले को गलत बताया है. कैफ का मानना है कि शाकिब को अपनी अपील वापस लेनी चाहिए था.

Angelo Mathews vs Shakib Al Hasan , हर्षा भोगले ने मचाई खलबली

Angelo Mathews vs Shakib Al Hasan: दिग्गज कमेंटेटर हर्षा भोगले (Harsha Bhogle)  ने मैथ्यूज के टाइम आउट विवाद पर अपनी राय दी है और कहा है कि नियम के अनुसार श्रीलंकाई बल्लेबाज बिल्कुल आउट था. और यहां अब खेल की भावना को लेकर सवाल खड़े नहीं करने चाहिए. सोशल मीडिया मंच X पर कमेंटेटर ने लंबा पोस्ट शेयर कर अपनी बात क्रिकेट फैन्स के सामने रखी है. उन्होंने लिखा,  "आपको अंपायरों पर विश्वास करना होगा.. यदि वे कहते हैं कि दो मिनट बीत गए थे, तो उन्होंने ऐसा किया था क्योंकि ये बहुत अनुभवी और बहुत अच्छे अंपायर हैं और उनसे ऐसी गलतियां करने की संभावना न के बराबर होती है. दूसरा, नियम की अज्ञानता करना कोई बचाव नहीं है. यदि नियम हमारे पास मौजूद है और आपने  उस नियम का उल्लंघन किया है, तो आपके इसका बचाव नहीं कर सकते हैं".  

यह भी पढ़ें: नाथन लियोन की भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा World Cup 2023 का फाइनल


भोगले ने आगे लिखा, " शाकिब को अपील करने का अधिकार था और यह तय करना हमारा काम नहीं है कि उसे अपील करनी चाहिए या नहीं..यह उसका निर्णय है, वह इसी तरह खेलना चाहता है. यहां मैथ्यूज को कोई फायदा नहीं मिल रहा था और न ही वह कोई फायदा चाह रहा था. बल्लेबाज आमतौर पर गेंदबाज या क्षेत्ररक्षक को देने के लिए गेंद उठाते हैं और कोई अपील नहीं करता, हालांकि सावधान बल्लेबाज पूछते हैं कि क्या वे कर सकते हैं.. ठीक इसी प्रकार, यदि मैथ्यूज ने पूछा होता कि क्या उसका हेलमेट बदलना ठीक है, तो मुझे यकीन है कि कोई अपील नहीं होती.. यह दुर्भाग्यपूर्ण था". 

भोगले ने अपने पोस्ट में आगे लिखा, " यहां हमें क्रिकेट की भावना को छोड़ना होगा. यह अक्सर उन लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है जिनके पास तर्क कम होते हैं और   जो अज्ञानी हैं. हमारे पास नियम है और आप उसके साथ ही खेल रहे होते हैं. इसके अलावा, गेम को कैसे खेलना है यह एक व्यक्तिगत पसंद हो है.  मैथ्यूज़ और श्रीलंकाई प्रशंसक निराश और नाराज़ हो सकते हैं लेकिन खेल के नियमों के अनुसार, वह आउट था. "

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि भोगले के उलट कई पूर्व दिग्गजों ने शाकिब की इस अपील को खेल की मर्यादा के खिलाफ बताया है. कैफ ने भी स्टार स्पोट्स् पर बात करे हुए इस फैसले को गलत बताया है. कैफ का मानना है कि शाकिब को अपनी अपील वापस लेनी चाहिए था. दूसरी ओर मैथ्यूज भी शाकिब के इस फैसले से काफी नाखुश थे और उन्होंने मैच के बाद इस फैसले को बेहद ही खराब बताया और कहा कि, "बांग्लादेश इस तरह से ही खेलना चाहता है तो फिर क्रिकेट के लिए यह अच्छी बात नहीं है. मैं काफी निराश हू."