विज्ञापन
Story ProgressBack

अंबाती रायडू ने T-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी भारतीय टीम, चौंकाते हुए एक नहीं बल्कि 5 दिग्गजों को किया बाहर

Ambati Rayudu T20 World Cup Indian Team: रायडू ने स्टार स्पोर्ट्स पर T20 World Cup 2024 के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. खुद के द्वारा चुनी गई टीम में रायडू ने चौंकाते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत...

Read Time: 3 mins
अंबाती रायडू ने T-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी भारतीय टीम, चौंकाते हुए एक नहीं बल्कि 5 दिग्गजों को किया बाहर
Ambati Rayudu T20 World Cup Indian Team:

Ambati Rayudu T20 World Cup Indian Team: T20 World Cup 2024 जून में खेला जाने वाला है. ऐसे में चयनकर्ता जल्द ही टीम इंडिया का ऐलान करने वाले हैं. उससे पहले भारत के पूर्व दिग्गज अंबाती रायडू ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपने पंसद के खिलाड़ियों का ऐलान किया है जिसे टीम में जगह मिलनी चाहिए. रायडू ने 15 खिलाड़ियों का चयन किया है जिसके टीम इंडिया में चुने जाने की संभावना ज्यादा है. रायडू ने स्टार स्पोर्ट्स पर T20 World Cup 2024 के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. खुद के द्वारा चुनी गई टीम में रायडू ने चौंकाते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत (Risbah Pant) या फिर केएल राहुल (KL Rahul) को नहीं बल्कि 38 साल के दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik vs Rishabh Pant)को जगह दी है. दरअसल, कार्तिक आईपीएल 2024 में फिनिशर के तौर पर धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. यही कारण है कि रायडू ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए कार्तिक के टीम में चुने जाने का समर्थन किया है. 

इसके अलावा अंबाती रायडू ने संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या  (Hardik Pandya)और शुभमन गिल को भी टीम में शामिल नहीं किया है. रायडू ने ओपनर के तौर पर रोहित और शुभमन गिल को चुना है, तो वहीं नंबर 3 पर रायडू की पसंद विराट कोहली बने हैं. इसके बाद उन्होंने सूर्यकुमार यादव को जगह दी है. रायडू ने अपनी इस टीम में रियान पराग को रखा है. रियान इस आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी से अलग तरह से कमाल कर रहे हैं. इस आईपीएल में रियान पराग ने 8 मैच में अबतक कुल 318 रन बना लिए हैं. पराग की बल्लेबाजी में अलग तरह का ठहराव भी नजर आ रहा है. रियान ने अपनी बल्लेबाजी से दिखाया है कि वो टीम के लिए कितना बड़ा योगदान दे सकते हैं. 

ये भी पढ़े-  धोनी ने पैड और हेलमेट को ड्रेसिंग रूम में दे पटका, गुस्सा 7वें आसमान पर, जानें कब हुई घटना

ये भी पढ़े-  "रोहित शर्मा के बाद भारतीय टीम का अगला कप्तान कौन? 'टर्बनेटर' ने इस मैच विनर खिलाड़ी पर लगा दिया मोहर

वहीं ,रायडू ने पराग के अलावा ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पंड्या को नहीं बल्कि शिवम दुबे को जगह दी है. दुबे का भी परफॉर्मेंस आईपीएल में धमाकेदार है, य़ही कारण है कि दुबे के चुने जाने की संभावना ज्यादा है. 

अंबाती रायडू ने फिनिशर के लिए रिंकू सिंह को भी जगह दी है. वहीं, रविंद्र जडेजा के अलावा राय़डू ने युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को स्पिन जोड़ी के तौर पर टीम में जगह दी है. तेज गेंदबाजी के लिए रायडू की पसंद जसप्रीत बुमराह, मोहम्म्द सिराज, अर्शदीप सिंह और मयंक यादव बने हैं. मयंक ने अपनी तेज रफ्तार से पूर्व दिग्गजों को अपनी ओर आकर्षित  करने में सफल रहे हैं. अब ये देखना है कि रायडू के द्वारा चुने गए 15 सदस्यीय़ खिलाड़ियों में से किन-किन खिलाड़ियों को जगह मिल पाती है. 

अंबाती रायडू के द्वारा चुनी गई भारतीय टीम (Ambati Rayudu picks his Indian team for the T20I World Cup )
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रियान पराग, रिंकू सिंह, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर/बल्लेबाज), शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और मयंक यादव

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
VIDEO: फिक्सर-फिक्सर चिल्ला रहे थे फैंस, मोहम्मद आमिर भी भड़क गए, देखें क्या किया
अंबाती रायडू ने T-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी भारतीय टीम, चौंकाते हुए एक नहीं बल्कि 5 दिग्गजों को किया बाहर
Saurabh Netravalkar Speaks on USA Victory Over Pakistan Watch Video
Next Article
VIDEO: सौरभ नेत्रावलकर ने खोला पाकिस्तान को हराने वाली आखिरी बॉल का राज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;