सभी खिलाड़ियों को यह शर्त पूरी करनी होगी, दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी टीम विराट

Eng vs Ind: यह भी पता चला है कि लंबे दौरे को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों के परिवार भी उनके साथ ब्रिटेन जाएंगे. यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि परिवार के सदस्य शुरू में ही खिलाड़ियों से जुड़ेंगे या डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद वहां जाएंगे.

सभी खिलाड़ियों को यह शर्त पूरी करनी होगी, दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी टीम विराट

इंग्लैंड दौरे के लिए सेलेक्टों ने 20 सदस्यीय टीम चुनी है.

नयी दिल्ली:

भारतीय क्रिकेटर दो जून को ब्रिटेन के लंबे दौरे पर रवाना होने से पहले मुंबई में आठ दिन के कड़े पृथकवास पर रहेंगे. इस दौरे में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला भी खेलेगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) टीम के ब्रिटेन पहुंचने पर 10 दिन के पृथकवास (अभ्यास की अनुमति रहेगी) को लेकर अब भी बातचीत कर रहा है. भारतीय टीम लगभग साढ़े तीन महीने ब्रिटेन में बिताएगी. 

नगवासवाला ने फैंस को चौंकाया, इस "साइलेंट परफॉरमेंस" ने इंग्लैंड दौरे में बनाया स्टैंड-बाय

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘भारतीय टीम भारत में आठ दिन के कड़े पृथकवास (होटल के कमरों में बंद) पर रहेगी तथा दूसरे, चौथे और सातवें दिन आरटी पीसीआर की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही उन्हें रवाना होने की अनुमति दी जाएगी.' उन्होंने कहा, ‘‘हमें एक बायो बबल से दूसरे बायो बबल में जाना है, इसलिए यह प्रयास किये जा रहे हैं कि 10 दिन के पृथकवास की अवधि को कुछ कम किया जाए. खिलाड़ी हालांकि पृथकवास के दौरान अभ्यास के लिये जा सकते हैं. वैसे भी साउथम्पटन में टीम जिसे होटल हिल्टन में ठहरेगी वह एजिस बाउल की संपत्ति है.'

WTC और इंग्लैंड दौरे के लिए BCCI ने तैयार किया प्लान, भारत में 8 दिन बायो बबल तो वहीं..जानें पूरी डिटेल्स


खिलाड़ियों को यदि 10 दिन के पृथकवास पर रहना पड़ेगा तो फिर वे 13 जून से ही शहर में घूम पाएंगे, जबकि 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल खेला जाना है. यह भी पता चला है कि लंबे दौरे को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों के परिवार भी उनके साथ ब्रिटेन जाएंगे. यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि परिवार के सदस्य शुरू में ही खिलाड़ियों से जुड़ेंगे या डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद वहां जाएंगे क्योंकि भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट श्रृंखला चार अगस्त से शुरू होगी तथा इस बीच खिलाड़ियों के पास एक महीने से अधिक का समय रहेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले हुयी मिनी ऑक्शन में कृष्णा गौतम नीलामी में 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​