विज्ञापन
This Article is From Jun 17, 2023

"टॉपिंग के बिना पिज्जा..." Asia Cup में Pakistan की भागीदारी को लेकर आकाश चोपड़ा का बड़ा बयान

Asia Cup 2023: एसीसी ने पुष्टि की कि टूर्नामेंट एक हाइब्रिड मॉडल (Asia Cup on Hybrid Model) में आयोजित किया जाएगा जहां पाकिस्तान चार मैचों की मेजबानी करेगा जबकि शेष नौ मैच श्रीलंका में होंगे.

"टॉपिंग के बिना पिज्जा..." Asia Cup में Pakistan की भागीदारी को लेकर आकाश चोपड़ा का बड़ा बयान
Asia Cup 2023

Asia Cup 2023: एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान के हाइब्रिड मॉडल को स्वीकार कर लिया और गुरुवार को घोषणा की कि टूर्नामेंट 31 अगस्त से 17 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा. भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करने पर अड़ा हुआ है, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) पूरे टूर्नामेंट को देश से बाहर स्थानांतरित करने को तैयार नहीं था. महीनों के तनातनी के बाद, एसीसी ने पुष्टि की कि टूर्नामेंट एक हाइब्रिड मॉडल (Asia Cup on Hybrid Model) में आयोजित किया जाएगा जहां पाकिस्तान चार मैचों की मेजबानी करेगा जबकि शेष नौ मैच श्रीलंका में होंगे.

भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Akash Chopra on Asia Cup 2023) को इस बात से राहत मिली है कि एसीसी ने हाइब्रिड मॉडल (Hybrid Model) के पाकिस्तान के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया. "मैं थोड़ा हैरान नहीं हूं क्योंकि भारत ने जाने से इनकार कर दिया था और वे नहीं जा रहे हैं. पाकिस्तान भी विश्व कप खेलने आएगा, इसमें कोई संदेह नहीं है क्योंकि आप आईसीसी प्रतियोगिताओं में ऐसा नहीं कर सकते जो आप नहीं करेंगे." "चोपड़ा ने अपने YouTube चैनल पर कहा. क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा इस पूरे गतिरोध के बारे में एक दिलचस्प तुलना करते हुए कहा कि एशिया कप के बिना पाकिस्तान "बिना टॉपिंग के पिज्जा" जैसा है.

"आप एशिया कप में खुद को थोड़ा फ्लेक्स कर सकते हैं, आप कह सकते हैं कि आप नहीं खेलेंगे और अन्य टीमें चाहें तो आपके बिना खेल सकती हैं. पाकिस्तान के बिना एशिया कप टॉपिंग के बिना पिज्जा की तरह है. यह आनंददायक नहीं होगा." इसलिए आप चाहते हैं कि पाकिस्तान एशिया कप में रहे."

यह है टूर्नामेंट का फॉर्मेट
टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी छह टीमों को दो ग्रुपों में बाटा गया है. प्रत्येक ग्रुप से दो टीमें सुपर फोर राउंड में पहुंचेंगी. और सुपर फोर राउंड में शीर्ष पर रहने वाली दोनों टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. आयोजित होने वाले 13 मैचों से चार मैच पाकिस्तान और बाकी नौ मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे.  एशिया कप (Asia Cup) का आयोजन 31 अगस्त से 17 सितम्बर के बीच होगा. विस्तृत शेड्यूल का ऐलान जल्द ही किया जाएगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
National Cricket League: "मुझे यकीन नहीं था कि...", यूएसए में "सिक्स्टी स्ट्राइकर्स" टूर्नामेंट के सफल आयोजन को देख गदगद हुए वसीम अकरम
"टॉपिंग के बिना पिज्जा..." Asia Cup में Pakistan की भागीदारी को लेकर आकाश चोपड़ा का बड़ा बयान
IPL 2025: it mean that 79 CR rupees will be spent only for 6 players retention, know the calculation in detail
Next Article
IPL 2025: इसका मतलब 79 करोड़ रुपये फ्रेंचाइजी के 6 खिलाड़ियों को रिटेन करने पर ही खर्च हो जाएंगे, डिटेल से जानें गणित
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com