आफरीदी ने रोहित और विराट दोनों को दिखाया आइना, ये आंकड़े बता रहे कि लेफ्टी पेसर्स बन चुके हैं बड़ा भौकाल

Pakistan vs India, Asia Cup 2023: आफरीदी ने लदभग समान अंदाज में रोहित और विराट को पवेलियन भेजा

आफरीदी ने रोहित और विराट दोनों को दिखाया आइना, ये आंकड़े बता रहे कि लेफ्टी पेसर्स बन चुके हैं बड़ा भौकाल

Pakistan vs Indian: रोहित और विराट दोनों को जल्द से जल्द समाधान ढूंढना होगा

खास बातें

  • लेफ्टी पेसरों का बवाल, दिग्गज दिख रहे लाचार
  • लेफ्टी पेसर मस्त, कोहली और रोहित पस्त!
  • ये आंकड़े बहुत कुछ कहते हैं!
नई दिल्ली:

जारी Asia Cup 2023 में टीम इंडिया के अभियान के शुरुआती मुकाबले में जिस बात का डर था, शुरुआती ओवरों में वह पूरी तरह से सच साबित हुआ. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubman Gill) पर लंबे समय बाद खेलने का "जंग' साफ दिखाई पड़ा. साफ दिखा कि Asia Cup 2023 से पहले टीम इंडिया को वह जरूरी मैच प्रैक्टिस नहीं मिल सकी, जिसकी उसे दरकार थी. पाकिस्तानी लेफ्टी पेसर शाहीन आफरीदी (Shaheen Afridi) ने शुरुआत में ही दो दिग्गजों के विकेट चटककार भारत को बैकफुट पर तो भेज ही दिया, तो वहीं इस लेफ्टी ने दिग्गज रोहित शर्मा और विराट कोहली के बाएं हत्था गेंदबाजों के सामने पोल भी खोल दी. और एक बार फिर से आफरीदी के सामने विकेट गंवाने ने साफ चुगली कर दी कि लेफ्टी पेसर रोहित और विराट के लिए हालिया समय में कितनी बड़ी समस्या बन चुके हैं. अगर आपको अभी भी  कोई शक हो, तो आप साल 2021 जनवरी के बाद से लेफ्टी पेस बॉलरों के सामने इन दोनों के आंकड़ों पर गौर फरमा सकते हैं, जो साफ-साफ इनकी परफॉरमेंस और तकनीकी खामी दोनों को ही उजागर कर रहे हैं. 

Pak vs Ind, Asia Cup 2023: दोनों टीमों के स्टार कर रहे हैं इन 4 सुपर रिकॉर्डों का पीछा, नजर दौड़ा लें

"मैं विराट का सम्मान करता हूं और...", मैगा मैच से पहले बाबर ने बताया पाकिस्तान का पॉजिटिव पहलू


कोहली का लेफ्टी पेसर के सामने हाल

साल 2021 के बाद से  विराट कोहली ने लेफ्टी पेस बॉलर की खेली 98 गेंदों के खिलाफ 87 रन बनाए हैं. लेफ्टी पेसरों के सामने कोहली का औसत 21.75, तो स्ट्रा-रेट 88.77 का रहा है. और वह इस दौरान चार बार आउट हुए हैं.  ये आंकड़े साफ-साफ बता रहे हैं कि लेफ्टी पेसर कैसे कोहली के लिए पिछले करीब दो साल में जान के दुश्मन बन गए हैं, तो रोहित की कहानी भी कोहली जैसी ही है. 

रोहित का लेफ्टी पेसर के सामने हाल
रोहित की कहानी भी इसी समयावधि के बाद से वनडे में कोहली जैसी ही रही है. साल 2021 जनवरी से रोहित ने लेफ्टी पेसर के सामने 147 गेंदों पर 138 रन बनाए. इसमें उनका औसत 23 का रहा, तो स्ट्रा-रेट 93.87 का. रोहित कुल मिलाकर इस दौरान छह बार आउट हुए. और छह में से चार बार तो भारतीय कप्तान शुरुआती पांच ओवरों में ही पवेलियन लौट गए.  

एक ही अंदाज में आउट हुए दोनों!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पल्लेकल में दोनों ही शाहीन आफरीदी के सामने लगभग एक ही अंदाज में आउट हुए. रोहित न पूरी तरह फ्रंटफुट पर दिखे और न ही बैकफुट पर. और तेजी से अंदर आती हुई गेंद उनके बल्ले का किनारा लेती हुई स्टंप्स बिखर गईं, जबकि कोहली लेफ्टी के खिलाफ पहले बमुश्किल ही प्लेड-ऑन आउट होते दिखे हैं, लेकिन बैकफुट डिफेंस करते हुए गेंद उनके बल्ले किनारा लेकर स्टंप्स में जा समायी. यह साफ चुगली कर गया कि दोनों स्टार बल्लेबाजों के लिए लेफ्टी पेसर बड़ी समस्या बन गए हैं और इन्हें अपनी बल्लेबाजी पर खासा काम करना होगा.