"मैं विराट का सम्मान करता हूं और...", मैगा मैच से पहले बाबर ने बताया पाकिस्तान का पॉजिटिव पहलू

Pakistan vs India, 3rd Match: मैच की पूर्व संध्या पर पाकिस्तान कप्तान ने खुलकर जवाब दिए

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने शुक्रवार को अपनी टीम पर दबाव की बातों को खारिज करते हुए कहा कि वे एशिया कप मैच में भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने के लिए श्रीलंकाई परिस्थितियों के अपने अनुभव पर निर्भर होंगे. पाकिस्तान ने जुलाई में श्रीलंका में दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेली थी और फिर उसके कई खिलाड़ी लंका प्रीमियर लीग़ (LPL) में खेलने के लिए वहीं रुक गए थे जिसमें बाबर भी शामिल थे. एलपीएल के बाद पाकिस्तान ने तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में अफगानिस्तान को 3-0 से हराया. बाबर ने कहा कि इस दौरे से उनकी टीम अच्छी स्थिति में है.

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ किया अपनी XI का ऐलान, टीम इंडिया के लिए खड़ा हुआ अहम सवाल


बिल्ली ने यूनीक स्टाइल में की भारत-पाकिस्तान मुकाबले की भविष्यवाणी, फैंस ने दी प्रतिक्रिया

बाबर ने मैच पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, ‘हम यहां जुलाई से हैं. हमने टेस्ट मैच खेले, कुछ लीग (एलपीएल) मैच खेले और फिर वनडे (अफगानिस्तान के खिलाफ) खेले. हम उम्मीद कर रहे हैं कि भारत के खिलाफ इस अनुभव से हमें मदद मिलेगी.' बाबर ने भारत-पाक मैच को लेकर होने वाले दबाव की बातों को खारिज करते हुए कहा कि वे बाहर की बातों के बजाय सिर्फ मैच पर ध्यान लगा रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘कोई अतिरिक्त दबाव नहीं है. हां, भारत बनाम पाकिस्तान मैच हमेशा ही जज्बातों से भरा रहता है, लेकिन हमारे पास अनुभवी खिलाड़ी हैं और हमें सिर्फ अपनी मजबूती पर ध्यान लगाकर अच्छा करने की जरुरत है.' हाल के समय में ‘विराट कोहली बनाम बाबर आजम' क्रिकेट चर्चाओं का प्रिय विषय हो गया है, लेकिन बाबर ने कहा कि वह पूर्व भारतीय कप्तान का सम्मान करते हैं.

बाबर ने कहा, ‘मैं विराट कोहली का सम्मान करता हूं. वह मुझसे बड़े हैं और मैंने हमेशा उनका सम्मान किया है. जब मैंने खेलना शुरु किया था तो उनसे बात की थी और मुझे उनसे मदद मिली थी. मैं नहीं जानता कि बाहर के लोग किस बारे में बात करते हैं, इन बातों को उन्हीं पर छोड़ दीजिए.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com