Pak vs Ind, Asia Cup 2023: दोनों टीमों के स्टार कर रहे हैं इन 4 सुपर रिकॉर्डों का पीछा, नजर दौड़ा लें

Pakistan vs India: एक बात तय है कि होने जा रहे इस मेगा मुकाबले में कई और रिकॉर्ड भी देखने को मिलने जा रहे हैं.

Pak vs Ind, Asia Cup 2023: दोनों टीमों के स्टार कर रहे हैं इन 4 सुपर रिकॉर्डों का पीछा, नजर दौड़ा लें

Pakistan vs India, 3rd Match: कोहली एक विराट रिकॉर्ड का पीछा कर रहे हैं

नई दिल्ली:

जारी Asia Cup 2023 में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया (India vs Pakistan) अपने अभियान का आगाज शनिवार को पल्लेकल में करने जा रही है, तो वहीं पहले मैच में नेपाल को मात देने देकर पिछले चार मैचों में जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तान का कॉन्फिडेंस तुलनात्मक रूप से बेहतर है. बहरहाल, मेगा इवेंट बड़ा घमासान होने जा रहा है. और कई सितारा खिलाड़ियों की अनुपस्थिति मुकाबले में चार चांद लगाने जा रही है. और दोनों टीमों के सुपर सितारों का इंतजार कुछ रिकॉर्ड भी कर रहे हैं. चलिए जान लीजिए कि किस-किसके निशाने पर कौन सा रिकॉर्ड है.

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ किया अपनी XI का ऐलान, टीम इंडिया के लिए खड़ा हुआ अहम सवाल


बिल्ली ने यूनीक स्टाइल में की भारत-पाकिस्तान मुकाबले की भविष्यवाणी, फैंस ने दी प्रतिक्रिया

1. कोहली का विराट रिकॉर्ड

कोहली वनडे में 13,000 हजारी बनने से सिर्फ 102 रन पीछे हैं. अगर शनिवार को वह यह कारनामा कर देते हैं, तो वह यह कारनामा करने वाले पांचवें बल्लेबाज बन जाएंगे. यह कोहली की 266वीं पारी होगी. और इसी के साथ ही वह तेंदुलकर (321) को पीछे छोड़कर सबसे तेज तेरह हजारी बन जाएंगे. वैसे कोहली इस मैच में भी यह उपलब्धि हासिल न कर सके, तो भी उनके पास  सचिन को मात देने के लिए बहुत ज्यादा पारियां हैं.

2. बाबर की नजर इतिहास रचने पर
नेपाल के खिलाफ शतक बाबर ने अपने वनडे करियर का 19वां शतक जड़ा. और अब उन्हें पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा वनडे शतक के रिकॉर्ड की बराबरी के लिए सिर्फ एक शतक की जरुरत और है. और यह अपने आप में एक बहुत ही बड़ी प्रेरणा है. एक शतक और बनाते ही बाबर पाकिस्तानी दिग्गज सईद अनवर की बराबरी कर लेंगे. 

3. इमाम-उल-हक के पास बड़ा मौका

पाकिस्तान के इस बल्लेबाज दूसरे सबसे तेज तीन हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने का मौका है. फिलहाल 63 पारियों में उनके खाते में 2889 रन जमा हैं. वर्तमान में विंडीज के शाई होप और पाकिस्तान के ही फखर जमां दो ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके नाम संयुक्त रूप से 67 पारियों में यह उपलब्धि हासिल करने का रिकॉर्ड जमा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

4. जडेजा को बेसब्री से इंतजार
भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा वनडे में दो सौ विकेट छूने से सिर्फ छह विकेट दूर हैं. अगर वह ऐसा कर लेते हैं, तो वह दो हजार और दो सौ विकेट का डबल हासिल करने वाले भारतीय इतिहास में सिर्फ दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. कपिल देव (3,783 रन, 253) विकेट अभी तक इकलौते ऐसे भारतीय ऑलराउंडर हैं, जिन्होंने वनडे में यह कारनामा किया है.