ACC Emerging Cup: 20 साल के युवा गेंदबाज़ से थर्राया पाकिस्तान ए, 5 विकेट चटका कर मचाया धमाल, IPL में धोनी ने नहीं जताया था भरोसा

Rajvardhan Hangargekar: भारत के खिलाफ पाकिस्तान की टीम 205 रन पर ढेर हो गई. हैंगरगेकर ने 42 रन देकर पांच विकेट लिए. मानव सुथार ने भी 36 रन देकर तीन विकेट लिए. रियान पराग और निशांत सिंधु ने एक-एक विकेट लिया.

ACC Emerging Cup: 20 साल के युवा गेंदबाज़ से थर्राया पाकिस्तान ए, 5 विकेट चटका कर मचाया धमाल, IPL में धोनी ने नहीं जताया था भरोसा

Rajvardhan Hangargekar vs Pakistan A

ACC Emerging Cup; Rajvardhan Hangargekar: राजवर्धन हंगरगेकर के पांच विकेट (Rajvardhan Hangargekar Five Wicket Hall vs Pakistan A) की बदौलत पाकिस्तान 'ए' बुधवार को कोलंबो में एसीसी इमर्जिंग कप के वनडे मैच में भारत के खिलाफ 205 रन पर ढेर हो गई. हैंगरगेकर ने 42 रन देकर पांच विकेट लिए. मानव सुथार ने भी 36 रन देकर तीन विकेट लिए. रियान पराग और निशांत सिंधु ने एक-एक विकेट लिया. टॉस हारने के बाद भारत 'ए' ने पाकिस्तान 'ए' बल्लेबाजों के सामने कड़ी गेंदबाजी की. चौथे ओवर में हैंगरगेकर ने सैम अयूब (Saim Ayub) को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद हैंगरगेकर ने उसी ओवर में ओमायर यूसुफ का विकेट लिया.

साहिबजादा फरहान और हसीबुल्लाह खान पाकिस्तान की पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे थे. हालांकि, भारतीय गेंदबाजों ने फिर से विकेट चटकाया, इस बार रियान पराग ने साहिबजादा फरहान का विकेट लिया. उन्होंने 35 (36) रन बनाए. 14 ओवर में पाकिस्तान 50 रन के पार पहुंच गया. पाकिस्तान के बल्लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे और  23वें ओवर में उन्होंने दो और विकेट खो दिए जब मानव सुथार ने कामरान गुलाम (15) और हसीबुल्लाह खान (27) को आउट किया.

सुथार ने स्लॉग स्वीप मारने के असफल प्रयास के बाद मोहम्मद हारिस (Mohammad Haris14) को आउट कर अपना तीसरा विकेट लिया, जिसे यश ढुल ने शॉर्ट मिडविकेट पर कैच कर लिया. पाकिस्तान 28 ओवर में छह विकेट खोकर 100 रन के पार पहुंच गया. मुबासिर खान और कासिम अकरम ने बोर्ड पर कुछ रन जोड़े, लेकिन निशांत सिंधु की फुल लेंथ गेंद पर मुबासिर खान (28) के हाथों उनकी साझेदारी खत्म हो गई. वह फुल लेंथ गेंद को मिस कर गए जो उनके पैड पर लगी.


कासिम अकरम दो रन से अपने अर्धशतक से चूक गए क्योंकि 46वें ओवर में हैंगरगेकर ने 48 के स्कोर पर उनका विकेट लिया. भारत 'ए' ने पाकिस्तान 'ए' को 48 ओवर में समेट दिया. हैंगरगेकर ने मोहम्मद वसीम (8) और शाहनवाज दहानी (4) को आउट करते हुए पांच विकेट लिए.

--- ये भी पढ़ें ---

* 'शौक हो तो धोनी जैसा वरना ना हो' रांची में माही के घर में बाइक और कार का शोरूम देख वेंकटेश प्रसाद के उड़े होश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* IND vs WI: वेस्टइंडीज ने चल दी बड़ी चाल, दूसरे टेस्ट मैच के लिए बड़े बदलाव के साथ स्क्वाड का किया ऐलान