विज्ञापन
This Article is From Oct 25, 2023

पाकिस्तान क्रिकेट मेंआया भूचाल, पूर्व दिग्गज ने की बाबर को कप्तानी से हटाने की मांग, अब यह खिलाड़ी बने कप्तान

Aaqib Javed on Babar Azam: पाकिस्तान को मिली अफगानिस्तान की हार ने पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल लाकर खड़ा कर दिया है. अब पूर्व क्रिकेटर ने बाबर की कप्तानी छीनने तक की बात कर डाली है.

पाकिस्तान क्रिकेट मेंआया भूचाल, पूर्व दिग्गज ने की बाबर को कप्तानी से हटाने की मांग, अब यह खिलाड़ी बने कप्तान
बाबर की जगह इस खिलाड़ी को बनाना होगा कप्तान

Aaqib Javed on Babar Azam: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और लाहौर कलंदर्स के वर्तमान क्रिकेट निदेशक आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने एक बार फिर कप्तानी में बदलाव की बात कही है. दरअसल, अफगानिस्तान के खिलाफ मिली हार ने पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) में भूचाल लाकर खड़ा कर दिया है. वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को अफगानिस्तान ने 8 विकेट से हरा दिया था, ऐसे में हर तरफ पाकिस्तान क्रिकेट की खूब आलोचना हो रही है. वहीं, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर आकिब जावेद ने भी इसपर अपनी राय रखी है और कहा है कि अब समय आ गया है कि कप्तान को बदला जाए. PTI न्यूज एजेंसी से बात करते हुए आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने अपनी राय रखी है और कहा है कि "बाबर (Babar Azam) की जगह शाह अफरीदी को सफेद गेंद के प्रारूप में पाकिस्तान का कप्तान बनाया जाना चाहिए. शाहीन पाकिस्तान क्रिकेट के भविष्य के लिए सबसे अच्छा दांव है.. बाबर सफेद गेंद प्रारूप में खुद को एक सक्षम कप्तान साबित करने में विफल रहे हैं."

बता दें कि आकिब जावेद पहले भी शाहीन को कप्तान बनाए जाने की बात करते आए हैं. अब जब पाकिस्तान को अफगानिस्तान से बुरी हार मिली है तो हर तरफ पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर पूर्व दिग्गज बयानबाजी कर रहे हैं. वहीं. वसीम अकरम ने पाकिस्तान की खराब फील्डिंग पर भी सवाल खड़े किए थे. 

वसीम ने सीधे तौर पर कहा कि ये लोग 8 से 9 किलो निहारी खाते हैं, जिस तरह से ये लोग फील्डिंग कर रहे हैं वो बिल्कुल बकवास है. खिलाड़ियों की फील्डिंग और बॉडी लैंग्वेज (अफगानिस्तान के खिलाफ) बहुत खराब थी. वे 283 रन का बचाव करने में सक्षम नहीं दिखे जो कोई छोटा स्कोर नहीं है..अकरम ने कहा, "गेंदबाजी सामान्य थी और फील्डिंग का तो हाल बुरा था.  अकरम ने यह भी कहा कि आश्चर्यजनक रूप से पिछले एक साल से पाकिस्तानी खिलाड़ियों का कोई फिटनेस टेस्ट नहीं हुआ है. 

यह भी पढ़ें: "ऐसा कोई रास्ता नहीं कि भारत विश्व कप.." शोएब अख्तर ने भारत के खिताब जीतने को लेकर किया बड़ा दावा

यह भी पढ़ें: SA vs BAN: साउथ अफ्रीका ने World Cup में रचा इतिहास, ऐसा कमाल कर बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

पूर्व गेंदबाज ने अपनी बात आगे रखते हुए कहा, "आधुनिक क्रिकेट में अगर आप 100 प्रतिशत फिट नहीं हैं तो आप अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कैसे कर सकते हैं? आप कैच कैसे ले सकते हैं या बाउंड्री पर गेंद कैसे रोक सकते हैं? "हमारे कुछ खिलाड़ियों ने जिस तरह से फील्डिंग की, उससे ऐसा लग रहा था मानो वे भरपूर व्यंजनों का आनंद ले रहे हों.."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
"यह रिकॉर्ड किस बुक में आता है", अश्विन और वॉशिंगटन ने मिलकर कर दिया यह वेरी-वेरी स्पेशल कारनामा
पाकिस्तान क्रिकेट मेंआया भूचाल, पूर्व दिग्गज ने की बाबर को कप्तानी से हटाने की मांग, अब यह खिलाड़ी बने कप्तान
Fastest to 9000 runs in Tests: Kumar Sangakkara Top on list, Steve Smith on Second, Virat Kohli not in Top-10
Next Article
टेस्ट में सबसे तेज 9 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज, विराट कोहली इतने नंबर पर, लिस्ट में ये नाम चौंकाने वाला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com