विज्ञापन
This Article is From Oct 24, 2023

"ऐसा कोई रास्ता नहीं कि भारत विश्व कप.." शोएब अख्तर ने भारत के खिताब जीतने को लेकर किया बड़ा दावा

Shoaib Akhtar's Bold for Team India: भारत ने जारी ICC Cricket World Cup 2023 में खेले पांच में से पांच मैच जीते हैं और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इसके बाद भारत को लेकर बड़ा दावा किया है.

"ऐसा कोई रास्ता नहीं कि भारत विश्व कप.." शोएब अख्तर ने भारत के खिताब जीतने को लेकर किया बड़ा दावा
शोएब अख्तर ने भारत को लेकर बड़ा दावा किया है

Shoaib Akhtar's Bold for Team India: रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत ने ICC Cricket World Cup 2023 के 21वें मुकाबले में न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराकर टूर्नामेंट की अपनी 5वीं जीत दर्ज की. भारत के लिए अभी तक विश्व कप 2023 शानदार रहा है. टीम ने ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीमों को हरा दिया है. भारतीय टीम की एकमात्र अजेय टीम बनी हुई है और उसने विश्व कप 2023 खिताब के लिए अपनी दावेदारी को और मजबूत कर दिया है. भारतीय टीम द्वारा रविवार को धर्मशाला में कीवी टीम के खिलाफ 4 विकेट से जीत हासिल करने के बाद, पाकिस्तान के महान खिलाड़ी शोएब अख्तर ने कुछ बड़े बयान दिए और कहा कि शुभमन गिल, केएल राहुल, रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी व्यक्तिगत रूप से इस विश्व कप में कीवी टीम का सामना करने के लिए पर्याप्त हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ 274 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को जीत की राह विराट कोहली ने दिखाई. विराट कोहली ने 95 रनों की पारी खेली. अख्तर ने विराट कोहली की सराहना करते हुए बताया कि कैसे दवाब में उनका सर्वश्रेष्ठ आया.

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "वह ऐसा व्यक्ति है जो दबाव में चमकता है. दबाव उसके लिए अवसर लाता है. और अवसर हैं शतक बनाना, मैच जिताऊ पारी खेलना और इंस्टाग्राम पर फॉलोअर पाना किया जाना, और क्यों नहीं! यह लड़का इसका हकदार है." रावलपिंडी एक्सप्रेस ने बड़ा बयान देते हुए आगे कहा कि शुभमन गिल, केएल राहुल, रोहित शर्मा आदि जैसे खिलाड़ी न्यूजीलैंड की इस टीम से निपटने के लिए पर्याप्त होंगे.

अख्तर ने कहा,""शुभमन गिल इस न्यूजीलैंड टीम के लिए काफी हैं. अगर रोहित शर्मा लापरवाही से आउट नहीं हुए होते तो वह काफी हैं. अगर केएल राहुल तीसरे या चौथे नंबर पर जाते हैं तो भी वह काफी हैं. भारत की बल्लेबाजी लाइनअप बहुत लंबी है." उन्होंने कहा, "हर कोई जानता है कि कोहली ने आज क्या किया, लेकिन राहुल ने भी भार उठाया. अगर वह आउट नहीं होते तो सूर्यकुमार ने भी ऐसा किया होता."

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर मोहम्मद शमी की भी सराहना की जो टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेल रहे थे. मोहम्मद शमी ने 5 विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

अख्तर ने आगे कहा,"यह सुनिश्चित करने में कि न्यूजीलैंड 300-350 का स्कोर न बनाए, शमी ने बड़ी भूमिका निभाई. वह थोड़े महंगे थे, लेकिन यह ठीक है क्योंकि उन्होंने पांच बल्लेबाजों को आउट किया. उन्होंने अपनी प्रतिभा दिखाई है और भारत को उसी गेंदबाजी के साथ बने रहने की जरूरत है. उनके पास पूरी बल्लेबाजी और गेंदबाजी लाइनअप है. ऐसा कोई रास्ता नहीं है कि भारत विश्व कप न जीते.''

यह भी पढ़ें: SA vs BAN: साउथ अफ्रीका ने World Cup में रचा इतिहास, ऐसा कमाल कर बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड ने किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान, World Cup में मात्र एक अर्द्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज को मिला तीन साल का करार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
''मैं विराट...'', दिनेश कार्तिक ने गौतम गंभीर को झाड़ा, वजह बने 'किंग' कोहली
"ऐसा कोई रास्ता नहीं कि भारत विश्व कप.." शोएब अख्तर ने भारत के खिताब जीतने को लेकर किया बड़ा दावा
Joe Root broke Don Bradman's record for Most Test Centuries in Won matches PAK vs ENG
Next Article
Joe Root ने तोड़ा Don Bradman का सबसे खास रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में रचा गया इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com