5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से रहना है विराट कोहली को सावधान

5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से रहना है विराट कोहली को सावधान

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने विराट कोहली और आर अश्विन से पार पाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाया है तो दूसरी तरफ टीम इंडिया को भी कंगारू टीम के पांच चेहरों से सावधान रहने की जरूरत है.

मार्श-मैक्सवेल की घातक जोड़ी
मिचेल मार्श और ग्लेन मैक्सवेल-ऑस्ट्रेलियाई टीम के दो ऐसे चेहरे हैं जो अपने दम पर किसी भी मैच का पासा पलट सकते हैं. दोनों खिलाड़ियों को आईपीएल के जरिए भारत में खेलने का अनुभव भी है. हालांकि मार्श पिछले दिनों कंधे की चोट से परेशान रहे हैं लेकिन फ़िट होने की सूरत में वो बल्ले और गेंद दोनों से खतरनाक साबित हो सकते हैं. टीम में नंबर 6 के लिए मैक्सवेल भी दावेदार है लेकिन टेस्ट स्तर पर उन्हें अपनी काबलियत साबित करने की जरूरत है.

भारतीय पिचों पर अनुभवी स्टार्क
भारतीय पिचों पर अगर कोई तेज गेंदबाज स्विंग और रिवर्स स्विंग करने का माद्दा रखता है तो वो मिचेल स्टार्क हैं. स्टार्क को भी इन पिचों का अच्छा अनुभव है. आईपीएल में बैंगलोर के लिए खेलने वाले स्टार्क ने 20.34 की औसत से 27 आईपीएल मैचों में 34 विकेट लिए हैं. पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ हार गई लेकिन स्टार्क ने 3 टेस्ट में 24 विकेट लिए थे.

मिशन इंडिया पर आए हैं स्मिथ
स्टीवन स्मिथ के लिए भारत दौरा एक कप्तान और खिलाड़ी दोनों तौर पर चुनौतीपूर्ण होने वाला है. आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज स्मिथ ने 50 टेस्ट में करीब 58 की औसत से 17 शतक बनाए हैं. स्मिथ ने भारतीय जमीन पर 2013 में 2 टेस्ट खेले हैं. इसमें उन्होंने 40.25 की औसत से एक अर्द्धशतक की मदद से 161 रन बनाए हैं. श्रीलंका और दक्षिण अफ़्रीका से मिली हार ने स्मिथ को हिम्मत दी है और वो भारत में इतिहास रचने के इरादे से आए हैं.

टीम में अनुभवी स्पिनर नेथन लियॉन
कंगारू टीम 4 स्पिनरों के साथ भारत आई है लेकिन टीम के सबसे अनुभवी स्पिनर नेथन लियॉन हैं. 29 साल के लियॉन ने 2012-13 भारत दौरे पर 15 विकेट झटके. जाहिर है इस बार भी कप्तान का भरोसा इस खिलाड़ी पर होगा. लियॉन के नाम 63 टेस्ट में 228 विकेट हैं.

वॉर्नर की दमदार बल्लेबाजी
टेस्ट हो या वनडे- डेविड वॉर्नर की बल्लेबाजी का अंदाज नहीं बदलता. करीब 50 की औसत से 60 टेस्ट में 5 हजार से ज्यादा रन बना चुके वॉर्नर किसी भी पिच पर बड़ा स्कोर बनाने का माद्दा रखते हैं. हालांकि 30 साल के वॉर्नर ने भारत में सिर्फ 4 टेस्ट खेले हैं-जिसमें उनके नाम 2 अर्द्धशतक के साथ 195 रन हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com