'आप' के विधायक अमानतुल्ला खान ने दिल्ली पुलिस को मानहानि नोटिस भेजा

अमानतुल्ला खान ने कहा - पुलिस मुझे बताए कि आखिर कौन सी जमीनों पर मैंने कब्ज़ा किया या कहां पर अवैध निर्माण किया है? मैंने कहां दंगे भड़काए? वह कौन सा गैंग है जिसका मैं हिस्सा हूं?

'आप' के विधायक अमानतुल्ला खान ने दिल्ली पुलिस को मानहानि नोटिस भेजा

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

दिल्ली के ओखला विधानसभा क्षेत्र के आम आदमी पार्टी के नेता और विधायक अमानतुल्ला खान ने दिल्ली पुलिस को मानहानि का नोटिस भेजा है. उन्होंने कहा कि आज दिल्ली पुलिस को मानहानी का नोटिस भेजा है, दिल्ली पुलिस या तो माफी मांगे या हर्जाना भरे. अमानतुल्ला खान ने ट्विटर पर मानहानि नोटिस की कापी साझा की है. उन्होंने लिखा है कि ''पुलिस मुझे बताए कि आखिर कौन सी जमीनों पर मैंने कब्ज़ा किया या कहां पर अवैध निर्माण किया है? मैंने कहां दंगे भड़काए? वह कौन सा गैंग है जिसका मैं हिस्सा हूं?''

अमानतुल्ला खान ने कहा है कि दिल्ली पुलिस लगातार मुझे निशाना बना रही है. इस बार दिल्ली पुलिस ने मेरे परिवार को बदनाम करने के साथ-साथ प्रतिष्ठा के अधिकार और सम्मान के साथ जीने के अधिकार पर भी हमला किया है. दिल्ली पुलिस बिना किसी सबूत के मनगढ़ंत कहानियां बुन रही है.

गौरतलब है कि अमानतुल्ला खान को दिल्ली पुलिस ने बैड करैक्टर (BC) घोषित किया है. गत 30 मार्च को डीसीपी ने अमानतुल्ला खान को बीसी बनाए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी. अमानतुल्ला के खिलाफ 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस का दावा है कि अमानतुल्ला एक आदतन विरोध प्रदर्शन करने वाले व्यक्ति हैं. उनके खिलाफ जमीन पर कब्जा करने व मारपीट करने के मामले दर्ज हैं. एसएचओ जामिया नगर की तरफ से 28 मार्च को अमानतुल्ला खान को बंडल ए का बीसी बनाए जाने का प्रस्ताव जारी किया गया था. जिसे डीसीपी ने 30 मार्च को स्वीकृति दी थी.

दक्षिणी दिल्ली के मदनपुर खादर में अतिक्रमण हटाने की SDMC की कार्रवाई का विरोध करने पर अमानतुल्ला खान को 12 मई को गिरफ्तार कर लिया गया था. कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया था. दिल्ली पुलिस ने सरकारी काम में बाधा पहुंचाने और लोगों को भड़काने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया था. खान की गिरफ्तारी के विरोध में 13 मई को दक्षिणी दिल्ली के शाहीनबाग, कालिंदी कुंज़ समेत ओखला के सारे बाज़ार बंद रहे थे. इसी दिन बाद में अदालत ने उन्हें जमानत दे दी थी.

यह भी पढ़ें -

AAP विधायक अमानतुल्ला खान को मिली जमानत, अतिक्रमण हटाओ अभियान का विरोध करने पर हुई थी गिरफ्तारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com