गौतम अदाणी फिर 100 बिलियन डॉलर नेटवर्थ वाले अरबपतियों की लिस्ट में हुए शामिल

Gautam Adani Net Worth: अदाणी ग्रुप के शेयरों में आई तेजी की वजह से गौतम अदाणी के नेटवर्थ में इस साल 16.4 बिलियन डॉलर का उछाल आया है.

गौतम अदाणी फिर 100 बिलियन डॉलर नेटवर्थ वाले अरबपतियों की लिस्ट में हुए शामिल

Bloomberg Billionaires Index: बीते एक दिन में गौतम अदाणी की संपत्ति 2.73 बिलियन डॉलर बढ़ी है.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी (Gautam Adani) एक बार फिर 100 बिलियन डॉलर से ज्यादा नेटवर्थ वाले अरबपतियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. उन्हें इस एलीट क्लब (Elite Club) में वापसी करने में एक साल का समय लगा. पिछले हफ्ते शानदार तिमाही नतीजे (130% मुनाफा) घोषित करने के बाद अदाणी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अदाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises Ltd.) के शेयरों में बुधवार को आठवें दिन तेजी रही. जिसकी वजह से उनकी संपत्ति में तेज उछाल आया है.

इस साल नेटवर्थ में 16.4 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी
बता दें कि गौतम अदाणी की कुल संपत्ति बुधवार को 2.7 बिलियन डॉलर बढ़कर 100.7 बिलियन डॉलर हो गई. यह पिछले साल के नुकसान के बाद सबसे ज्यादा है. उनकी नेटवर्थ में इस साल 16.4 बिलियन डॉलर का उछाल आया है. वहीं, बीते एक दिन में गौतम अदाणी की संपत्ति (Gautam Adani Net Worth) में 2.73 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है. हालांकि, गौतम अदाणी की संपत्ति अब भी 2022 के शिखर से करीब 50 बिलियन डॉलर कम है. 

Latest and Breaking News on NDTV

गौतम अदाणी दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 12वें नंबर पहुंचे
इसके साथ ही दुनिया भर के अमीरों की लिस्ट में उनकी रैंकिग में भी सुधार आया है. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के मुताबिक, गौतम अदाणी दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 12वें नंबर पर आ गए हैं.

इस तरह अमीरों की लिस्ट में गौतम अदाणी अब मुकेश अंबानी से सिर्फ एक पायदान पीछे हैं. इस लिस्ट में मुकेश अंबानी 108 बिलियन डॉलर नेटवर्थ के साथ 11वें नंबर पर हैं.

दुनिया के अमीरों की लिस्ट में एलन मस्क टॉप पर
ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अमीरों की लिस्ट में एलन मस्क (Elon Musk) 205 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ टॉप पर हैं. इस साल उनकी नेटवर्थ में 24.5 बिलियन डॉलर की गिरावट आई है. लेकिन इसके बावजूद वह इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स हर दिन दुनिया के सबसे अमीरों की रैंकिंग जारी करता है.

--- ये भी पढ़ें ---
* "हम बहुमूल्य सीख के साथ और मज़बूत बने..." : हिंडनबर्ग पर गौतम अदाणी
* हिंडनबर्ग के बाद मज़बूत होकर उभरा अदाणी समूह, निवेश बढ़ा, मिले नए प्रोजेक्ट



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.)