विज्ञापन
7 years ago
नई दिल्ली: केंद्र में सत्ताधारी भाजपा और कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष आज नोटबंदी के मुद्दे पर आमने-सामने होंगे. इसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधि के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.


 
साइना नेहवाल ने पीवी सिंधु को हराकर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया है.
दिल्ली में ऑड-ईवन फिर से लागू होने पर गुरुवार को होगा फैसला. इसके अलावा में दिल्ली में केवल जरूरी सामान लेकर आने वाले ट्रकों की ही इंट्री मिलेगी.
पंजाब के बठिंडा में सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई और 15 से अधिक घायल हो गए. एनएच-7 पर यह हादसा हुआ.
प्रद्मुम्न हत्याकांड की जांच कर रही सीबीआई द्वारा 11वीं के छात्र को गिरफ्तार किए जाने के बाद पीड़ित परिवार के वकील ने मांग की है कि आरोपी का ट्रायल बालिग के तौर पर हो.

नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में एचएस प्रणय ने किदांबी श्रीकांत को 21-15, 16-21, 21-7 से शिकस्त देकर खिताब पर कब्जा जमाया. 
एम्‍स के निदेशक ने बुधवार को दिल्‍ली में प्रदूषण को लेकर चेतावनी दी है कि 30000 लोगों की जान ले सकता है प्रदूषण.

दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसौदिया ने कहा है कि बढ़ते प्रदूषण के चलते सभी स्‍कूल रविवार तक बंद रहेंगे. उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली में हवा की स्थिति बिगड़ रही है ऐसे में बच्‍चों के स्‍वास्‍थ्‍य के साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता. 
पंजाब के बठिंडा जिले में बुधवार को घने कोहरे के बीच एक फ्लाईओवर पर खड़े नौ छात्रों को एक ट्रक ने रौंद दिया. पुलिस ने बताया कि बठिंडा-बरनाला राजमार्ग पर बूचो मंडी शहर के पास हुए हादसे में सात अन्य घायल हो गए.
दिल्ली में हवा की बेहद खराब गुणवत्ता और धुंध के गंभीर स्तर के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रदूषण की समस्या को लेकर हरियाणा और पंजाब के अपने समकक्षों के साथ मुलाकात करना चाहते हैं.

कांग्रेस नेता शाशि थरूर ने नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर ट्वीटर की डीपी को ब्‍लैक किया है .
कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी के कारण गुजरात के लोगों का व्यवसाय बुरी तरह प्रभावित हुआ है. वहीं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि गुजरात के सूरत शहर में पिछले एक साल में  21 हजार लोगों की नौकरी गई है. 

कांग्रेस और उसके विभिन्न संगठन नोटबंदी की घोषणा के एक साल पूरा होने के अवसर पर बुधवार को देशभर में ''काला दिवस'' मना रहे हैं . वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सूरत में कपड़ा तथा अन्य व्यवसायियों के साथ बातचीत कर उनकी ''व्यथा'' को जानेंगे. 


देश के शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में बुधवार को मजबूती का रुख है. प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.37 बजे 56.13 अंकों की बढ़त के साथ 33,426.89 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 21.45 अंकों की बढ़त के साथ 10,371.60 पर कारोबार करते देखे गए.
देश के शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में बुधवार को मजबूती का रुख है. प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.37 बजे 56.13 अंकों की बढ़त के साथ 33,426.89 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 21.45 अंकों की बढ़त के साथ 10,371.60 पर कारोबार करते देखे गए.
केंद्र में सत्ताधारी भाजपा और कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष आज नोटबंदी के मुद्दे पर आमने-सामने होंगे. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोयले से भरी मालगाड़ी के 20 डिब्बे मथुरा में पटरी से उतरे, एक दूसरे पर चढ़े कोच, 15 ट्रेनों के रूट पर असर
NEWS FLASH : पीवी सिंधु को हराकर साइना नेहवाल बनीं नेशनल बैडमिंटन चैंपियन
वर्ली हिट एंड रन केस में आरोपी मिहिर शाह 72 घंटे बाद गिरफ्तार, हादसे के बाद से था फरार
Next Article
वर्ली हिट एंड रन केस में आरोपी मिहिर शाह 72 घंटे बाद गिरफ्तार, हादसे के बाद से था फरार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com