Women's World Boxing Championships: निकहत ज़रीन ने शानदार जीत के साथ की अभियान की शुरुआत

शीर्ष भारतीय मुक्केबाज निखत ज़रीन ने गुरुवार को नई दिल्ली में महिला विश्व चैंपियनशिप के शुरुआती दौर में आरएससी (रेफरी स्टॉप कॉन्टेस्ट) में जोरदार जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की.

Women's World Boxing Championships: निकहत ज़रीन ने शानदार जीत के साथ की अभियान की शुरुआत

Nikhat Zareen in Women's World Boxing Championships

नई दिल्ली:

शीर्ष भारतीय मुक्केबाज निखत ज़रीन (Nikhat Zareen) ने गुरुवार को नई दिल्ली में महिला विश्व चैंपियनशिप के शुरुआती दौर में आरएससी (रेफरी स्टॉप कॉन्टेस्ट) में जोरदार जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की. टूर्नामेंट की शुरुआत सबकी पसंदीदा निखत की बाउट से हुई और मुक्केबाज़ ने निराश नहीं किया. 50 किग्रा वर्ग में मुकाबला करते हुए, 2022 राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता ने अपने प्रतिद्वंद्वी को आंकने के लिए अपना समय लिया, लेकिन एक बार जब उन्होंने अजरबैजान की मुक्केबाज के खेल को समझ लिया, तो उन्हें कोई रोक नहीं पाया.

निखत, जो मौजूदा चैंपियन होने के बावजूद गैर वरीयता प्राप्त है, अपने आक्रामक रूप में थी क्योंकि उन्होंने अपने ऑपोज़िट मुक्केबाज़ पर पंचों की झड़ी लगा दी. भारतीय खिलाड़ी का दबदबा ऐसा था कि दूसरे राउंड में मुकाबले को रोकने से पहले रेफरी को तीन बार इस्माईलोवा को 'गिनती' देनी पड़ी.

अनसीड होने पर निखत ने कहा, "यह कोई समस्या नहीं है. किसी को भी सीडिंग मिल सकती है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन मेरा ड्रॉ अच्छा है, जैसे-जैसे प्रतियोगिता आगे बढ़ेगी मुझे कड़े प्रतिद्वंद्वी मिलेंगे." निखत अगले दौर में शीर्ष वरीय, 2022 अफ्रीकी चैंपियन रौमेसा बौआलम से राउंड ऑफ़ 32 में भिड़ेंगी. "मैं उस मुक्केबाज को जानती हूं लेकिन मैं उसके खिलाफ नहीं खेली हूं. मुझे खुशी है कि भारत की पहली बाउट मेरे साथ शुरू हुई और उम्मीद है कि मैं इसे खत्म कर दूंगी." साक्षी (52 किग्रा) ने पहले दौर में कोलंबिया की मार्टिनेज मारिया जोस को 5-0 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. 


--- ये भी पढ़ें ---

* जब बीच मैदान में 'नाटू नाटू' गाने के स्टेप्स पर जमकर थिरके हरभजन और सुरेश रैना, Legends League Cricket 2023
* 'EPIC !! ICC Rankings: अश्विन ने एक बार फिर पलट दी बाजी, ICC टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में शिखर पर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com