'चार दिन रुक जाइए, BJP ने तेजस्वी यादव से कहा था' : नीतीश टीम का नया दावा

जेडीयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह ने कहा, " नीतीश कुमार CM नहीं बनना चाहते थे लेकिन जबर्दस्ती CM बनाया गया. उसके बाद बीजेपी के छुटभैया नेता उनके खिलाफ अनाप शनाप बयानबाजी करते रहे."

'चार दिन रुक जाइए, BJP ने तेजस्वी यादव से कहा था' : नीतीश टीम का नया दावा

ललन सिंह ने कहा, गठबंधन धर्म का अपमान तो बीजेपी ने किया है

पटना :

बिहार में बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ने के नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के फैसले को लेकर जेडीयू नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह (Rajiv Ranjan Singh alias Lalan Singh) ने स्थिति स्‍पष्‍ट की है. ललन सिंह ने कहा, "जो फैसला लिया है उससे सभी खुश हैं. 2020 में विधानसभा चुनाव हुआ था और हमारे लोगों ने भाजपा को जिताया था और उन लोगों ने हम लोगों को हराया है. ये गठबंधन धर्म नही निभाते हैं, अरुणाचल प्रदेश में 6 विधायकों को तोड़ लिया. ईटानगर में हमने नगर निकाय में बेहतर प्रदर्शन किया." बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा, "2019 में आपको प्रधानमंत्री बनना था तो कोई गड़बड़ नही हुई, लेकिन 2020 में साजिश शुरू हो गई. नीतीशजी ने जिसे राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया उसको बीजेपी ने अपने साथ मिला लिया, लोजपा में उन लोगों को टिकट दिया गया जो भाजपा के थे, सब चुनाव हारे और फिर भाजपा में वापस आ गए." ललन सिंह ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं को फ़ोन गया था कि आप नीतीश के साथ गठबंधन न करें. 

जेडीयू के नए राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह ने कहा, " नीतीश कुमार CM नहीं बनना चाहते थे लेकिन जबर्दस्ती CM बनाया गया. उसके बाद बीजेपी के छुटभैया नेता उनके खिलाफ अनाप शनाप बयानबाजी करते रहे. हम लोगों ने भी बराबर का हिस्सेदारी दी और सम्‍मान दिया, हम लोगों ने कभी बड़े-छोटे भाई नहीं कहा." बीजेपी पर हमला बोलते हुए जेडीयू प्रमुख ने कहा कि 2015 में नीतीश कुमार महागठबंधन में जीते थे 2017 में जब NDA में आ गये जनमत का अपमान नही हुआ था आज जनमत का अपमान हुआ है.  महंगाई बढ़ रही है, बेरोजगारी बढ़ रही है, 3 लाख लोगों ने सेना का परीक्षा पास कर लिया लेकिन उन्हें नियुक्ति पत्र नही दिया। आज अग्निवीर 4 साल के लिए कर रहे 4 साल बाद क्या करेंगे.   आज बिहार ने जो तरक्‍की की है, नीतीश कुमार की वजह से की है. आरसीपी सिंह पर नीतीश कुमार ने आंख बंद करके भरोसा किया लेकिन उन्होंने पीठ पर खंजर घोंपा है." उन्‍होंने कहा कि  सुशील मोदी पर कुछ नही बोलेंगे,  उनको सजा  मिल गई. रविशंकर प्रसाद आज कल बेरोजगार है.  संजय जायसवाल क्या कहेंगे? गठबंधन धर्म का अपमान तो उन्होंने किया है. 

ललन सिंह ने कहा, " नीतीश कुमार को जितना बर्दाश्‍त करना था उतना किया. नीतीश कभी उपराष्ट्रपति के कभी उम्मीदवार नही थे." उन्‍होंने कहा कि हमारे विधायकों को कोई नहीं तोड़ पायेगा, इनकम टैक्स, ईडी, सीबीआई से कोई डर नही है. हम कोई कम्पनी नही चलाते है. उन्‍होंने कहा कि आरसीपी सिंह का एक स्टाफ उनके यहां रहता था. वो रोज देखता कि बीजेपी के लोग मिलने आते थे, प्रभारी भी आते थे तथा जदयू के खिलाफ साजिश करते थे. हम इस बात को मीडिया के सामने पेश करेंगे. जेडी नेता ने कहा कि 2024 तक ये PM रहेंगे इस पर शक है क्योंकि  बंगाल और बिहार उनका साथ नही देगा.

* कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 21 अगस्त से, राहुल गांधी के लड़ने पर अभी संशय!
* मनीष सिसोदिया बोले- दिल्ली नगर निगम में हुआ 6000 करोड़ का घोटाला, CBI जांच की मांग की
* JDU वाले आए थे नीतीश को उपराष्ट्रपति बना दीजिए, आप बिहार में शासन कीजिए- सुशील मोदी का आरोप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नीतीश कुमार ने 8वीं बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ