"बनाएं वोटिंग का नया रिकॉर्ड": बिहार में आखिरी चरण के मतदान के बीच PM मोदी की जनता से अपील

राज्य की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिये चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के तहत 15 जिलों के 78 विधानसभा क्षेत्रों में शनिवार को मतदान शुरू हो गया.

प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार के मतदाताओं से अपील (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार में तीसरे चरण का मतदान (Bihar Assmebly Election Third Phase) शुरू होने के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने शनिवार को राज्य के मतदाताओं से "रिकॉर्ड वोटिंग" करने की अपील की है. कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के बीच देश के सबसे बड़े चुनाव के अंतिम चरण के लिए आज मतदान हो रहा है. राज्य की 243 विधानसभा सीटों में से 78 सीटों पर मतदान होना है.

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, "बिहार विधानसभा चुनावों में आज तीसरे और आखिरी चरण का मतदान है. सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस पावन पर्व में भागीदार बनें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं और हां, मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी अवश्य रखें."

राज्य की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिये चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के तहत 15 जिलों के 78 विधानसभा क्षेत्रों में शनिवार को मतदान शुरू हो गया. इस चरण में करीब 2.34 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे और 1204 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. इन उम्मीदवारों में विधानसभा अध्यक्ष और राज्य मंत्रिमंडल के 12 सदस्य शामिल हैं.


भाजपा (BJP) ने विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए अपने कई दिग्गजों को मैदान में उतारा जिसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हैं.

वीडियो: बिहार चुनाव : पूर्णिया-सीमांचल में त्रिकोणीय मुकाबला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com