विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 21, 2017

जब चुनावी सभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में गठबंधन का कारण...

Read Time: 3 mins
जब चुनावी सभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में गठबंधन का कारण...
एक चुनावी जनसभा में पीएम नरेंद्र मोदी
लखनऊ: चुनावी मौसम जारी है और हर पार्टी का बड़ा नेता विपक्षी नेताओं और दल पर कटाक्ष  के साथ-साथ लोगों को जीतने का प्रयास कर रहा है. एक तरह जहां पीएम नरेंद्र मोदी मोदी यूपी में चुनावों को लेकर समाजवादी पार्टी और सहयोगी कांग्रेस पर हमला कर रहे हैं वहीं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी हमले करने में पीछे नहीं है.

अब बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है. यह वीडियो पीएम नरेंद्र मोदी की एक रैली का है. इस वीडियो में पीएम मोदी लोगों को बता रहे हैं कि आखिर समाजवादी पार्टी जो काफी लंबे समय से राज्य में अपने काम के दम पर अकेले चुनाव लड़ने की हुंकार भर रही थी वह चुनाव से ठीक पहले आखिर कांग्रेस पार्टी से गठबंधन को क्यों तैयार हो गई. वहीं कांग्रेस पार्टी उपाध्यक्ष जो चुनावी रणनीतिकार के सहारे राज्य में एक बार फिर वापसी की उम्मीद लगाए बैठे थे और चुनाव से पहले पूरे राज्य का दौरा कर चुके थे. किसानों से मिल चुके थे, फिर भी चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी से हाथ मिला लिया और समझौते पर राज्य की करीब एक चौथाई सीट पर ही चुनाव को तैयार हो गई.

इस गठबंधन की कम ही लोगों को उम्मीद थी, लेकि अचरज से भरे इस गठबंधन के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है. अब पीएम मोदी की एक चुनावी रैली के वीडियो को बीजेपी ने शेयर किया है. इस वीडियो में पीएम मोदी राज्य के चुनाव में कांग्रेस और सपा में हुए गठबंधन का कारण बता रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा, 'कांग्रेस के नेता के पिताजी देश के पीएम थे. उनका नाम था श्रीमान राजीव गांधी. 1988 में चित्रकूट में उन्होंने ग्लास की फैक्टरी का शिलांन्यास किया था. 30 साल हो गए न फैक्टरी लगी न ग्लास बना, न नौजवानों को रोजगार मिला. ऐसे लोगों पर क्या भरोसा करोगे.'
 

कांग्रेस और समाजवादी की दोस्ती का कारण...
पीएम ने कहा, 'कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की दोस्ती हुई कैसे. कारण साफ है. जब ग्लास की फैक्टरी नहीं लगी तब राजीव गांधी ने ऐसा किया और जब मेट्रो नहीं चली और उसका उद्घटान अखिलेश यादव ने किया. कौन कौन मौसेरे भाई हैं. यह साफ है...'


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;