SP-Congress गठबंधन रणनीति: 11 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी के गढ़ में राहुल-अखिलेश यादव का रोडशो

SP-Congress गठबंधन रणनीति: 11 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी के गढ़ में राहुल-अखिलेश यादव का रोडशो

खास बातें

  • पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी से सांसद हैं
  • 11 फरवरी को ही पहले चरण का मतदान है
  • इसी रणनीति के तहत वाराणसी में रोडशो
नई दिल्‍ली:

सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी 11 फरवरी को वाराणसी में एक रोडशो करने जा रहे हैं. यह सियासी रणनीति के लिहाज से इसलिए अहम है क्‍योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से ही लोकसभा सदस्‍य हैं और उसी दिन पहले चरण का मतदान होना है. दरअसल माना जा रहा है कि सपा-कांग्रेस रणनीतिकार जानबूझकर दोनों नेताओं को लगातार सुर्खियों में बनाए रखने की कोशिशों के तहत किया गया है और इसीलिए 11 फरवरी को पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में इस रोडशो को रखा गया है.

दरअसल सपा के रणनीतिकारों के मुताबिक पश्चिमी यूपी में 11 फरवरी को पहले चरण का मतदान होने वाला है और यहां पर बीजेपी की स्थिति मजबूत है. लिहाजा रणनीति के तहत इस इलाके के लोगों के जेहन में गठबंधन की तस्‍वीर बनाए रखने के मकसद से 11 फरवरी को पांच घंटे का इन दोनों नेताओं का रोडशो रखा गया है.

उससे पहले पांच फरवरी को कानपुर और सात फरवरी को मेरठ में इनके रोडशो की संभावना है. उल्‍लेखनीय है कि शुक्रवार को मायावती के गढ़ माने जाने वाले आगरा में इन दोनों नेताओं ने रोडशो को किया. पिछली बार यहां से बसपा ने नौ में से छह सीटें जीती थीं. दो सीटें बीजेपी ने जीती थीं और एक सपा ने जीती थी. गौरतलब है कि सपा और कांग्रेस गठबंधन के तहत दोनों नेता  एक साथ रोडशो कर रहे हैं. इस गठबंधन के तहत राज्‍य की 403 सदस्‍यीय विधानसभा सीटों में 298 सीटों पर सपा और 105 पर कांग्रेस चुनाव लड़ रही है. राज्‍य में सात चरणों में मतदान होने हैं. पहले चरण का मतदान 11 फरवरी को होना है. 11 मार्च को वोटों की गिनती होगी.

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com