विज्ञापन
This Article is From Dec 29, 2021

17 की उम्र में 600 किलो का था लड़का, मगर अब पहचान पाना भी हुआ मुश्किल

खालिद को उनके कमरे से निकालने के लिए पहले घर के एक बड़े हिस्से को तोड़ा गया था. फिर क्रेन के जरिए उठाकर खालिद को अस्पताल ले जाया गया था. उससे पहले खालिद अपने कमरे से करीब ढाई साल से नहीं निकले थे.

17 की उम्र में 600 किलो का था लड़का, मगर अब पहचान पाना भी हुआ मुश्किल
अब ये खबर दुनियाभर में काफी सुर्खियां बटोर रही है.
नई दिल्ली:

इस बात को हम सभी अच्छे से जानते हैं कि मोटापा कई बीमारियों की वजह होता है. इसलिए लोग वजन घटाने के लिए खूब मशक्कत करते हैं. अब अगर कोई आपसे पूछे कि क्या आपने किसी मोटे आदमी को देखा है. जाहिर सी बात है कि आपका जवाब हां में ही होगा. लेकिन क्या कभी आपने किसी ऐसे युवा को देखा है जिसका वजन 17 की उम्र में ही 600 किलो के आसपास हो. इन दिनों ये शख्स खूब सुर्खियां बटोर रहा है. वजह साफ है क्योंकि अब उसे पहचानना काफी ही काफी मुश्किल हो रहा है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक खालिद मोहसिन अल शायरी (Khaled Mohsen Al Shaeri) साउदी के शहर जरजान (Jarzan) में रहते हैं. जब वो 17 साल के थे तब उनका वजन 609 किलो था. इतने वजन की वजह से खालिद चल फिर भी नहीं पाते थे. उनकी तबीयत बेहद खराब थी. साल 2013 में जब खालिद को अस्पताल ले जाने के लिए उनके घर से रेस्क्यू किया जाना था तब उनके भारी वजन के कारण उन्हें दूसरी फ्लोर से सीढ़ियों के जरिए उतार बेहद मुश्किल हो गया था.

ऐसे में खालिद को उनके कमरे से निकालने के लिए पहले घर के एक बड़े हिस्से को तोड़ा गया था. फिर क्रेन के जरिए उठाकर खालिद को अस्पताल ले जाया गया था. उससे पहले खालिद अपने कमरे से करीब ढाई साल से नहीं निकले थे. कहा ये भी जाता है कि इस वजन के कारण खालिद की जान को भी खतरा था. इसके बाद उन्हें ट्रीटमेंट के लिए मेडिकल सिटी ले जाया गया. वहां उनका कुछ सालों तक इलाज चला. उस समय खालिद का वजन 610 किलोग्राम था. 

ये भी पढ़ें: कुत्ते को लेकर आपस में छिड़ी थी लड़ाई, एक महिला ने दूसरी महिला को दांतों से काटा

इलाज के दौरान डॉक्टर्स की मदद से खालिद ने महज 6 महीनों में आधे से ज्यादा वजन कम कर लिया. अब खालिद को देखने के बाद लोग दंग रह जाते हैं. खालिद ने बताया कि वजन कम करने के लिए उन्होंने सर्जरी ही नहीं, बल्कि एक्सरसाइज है. इसकेसाथ ही अपने आहार पर भी खालिद का खासा फोकस रहा. खालिद की अब की तस्वीरें देखकर कोई भी यह नहीं कह सकता कि वह कभी 610 किलोग्राम वजन के थे.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
17 की उम्र में 600 किलो का था लड़का, मगर अब पहचान पाना भी हुआ मुश्किल
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com