मध्यप्रदेश के पन्ना में चमकी गरीब की किस्मत, जंगल में मिला 4.39 कैरेट का बेशकीमती हीरा

Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश में कीमती पत्थर की खदानों के लिए मशहूर पन्ना के जंगल में एक बार फिर एक गरीब महिला की किस्मत तब चमक गई, जब वो लकड़ी बिनने जंगल पहुंची थी. इस दौरान महिला को रास्ते में 4.39 कैरेट का एक बेशकीमती हीरा मिला.

मध्यप्रदेश के पन्ना में चमकी गरीब की किस्मत, जंगल में मिला 4.39 कैरेट का बेशकीमती हीरा

Madhya Pradesh Diamond Mine: एक बड़ी अच्छी कहावत है, जो आप में से कई लोगों ने सुनी होगी, 'ऊपर वाला जब भी देता है, छप्पर फाड़ कर देता है.' यह कहावत इन दिनों मध्य प्रदेश  (Madhya Pradesh) के पन्ना (Panna) में रहने वाली एक आदिवासी महिला पर एक दम सटीक बैठ रही है. दरअसल, पन्ना में रहने वाली एक गरीब महिला की किस्मत उस वक्त चमक गई, जब वो लकड़ी बिनने जंगल पहुंची थी. बता दें कि एक आदिवासी महिला जंगल में लकड़ी लेने गई थी, इस दौरान उसे रास्ते में 4.39 कैरेट का हीरा मिला, जिसकी कीमत 20 लाख रुपए आंकी गई है. इस बात की जानकारी बुधवार को एक अधिकारी ने दी.

हीरा इंस्पेक्टर अनुपम सिंह ने बताया कि,  पन्ना में लकड़ी लेने जंगल गई महिला गेंदा बाई को बेशकीमती 4.39 कैरेट का हीरा मिला है. उन्होंने आगे कहा कि, महिला ने हीरे को कार्यालय में जमा करवा दिया है. बता दें कि इससे पहले भी हाल ही में एक मजदूर को पन्ना के एक खदान से 3.15 कैरेट का हीरा मिला था. 

बताया जा रहा है कि फिलहाल अब इस कच्चे हीरे की नीलामी की जाएगी और इससे मिलने वाली राशि को सरकारी रॉयल्टी और टैक्स की कटौती के बाद महिला को दिया जाएगा. बता दें कि गेंदा बाई (Genda Bai) जंगल (Forrest) से इकट्ठा की गई लकड़ी को बेचकर अपना घर चलाती हैं. इसके अलावा वह मजदूरी का काम भी कर रही हैं. 

* ""कुछ लोग क्यों हार मान जाते हैं, इस Zomato Boy के Video ने लोगों में भर दी हिम्मत
* 'Video:'ये नहीं देखा तो क्या देखा' धोती कुर्ते वाले इस ग्रुप ने मचा दिया धमाल
* "स्कूटी पर गद्दा बिछाकर लेट गया शख्स, खुद को 'शक्तिमान' समझ सड़क पर दौड़ाई गाड़ी

देखें वीडियो- अर्जुन कपूर, दिशा पटानी और तारा सुतारिया मुंबई में हुईं स्पॉट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com