Anand Mahindra ने एक लिस्ट शेयर कर बताई भारत की रैंक, एजुकेशन सिस्टम पर कही बड़ी बात

Education System: बिजनेस टाइकून आनंद महिंद्रा का एक ट्वीट इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने 500 टॉप यूनिवर्सिटी की एक लिस्ट शेयर की है, जिसमें भारत समेत कई देशों के नाम शामिल हैं.

Anand Mahindra ने  एक लिस्ट शेयर कर बताई भारत की रैंक, एजुकेशन सिस्टम पर कही बड़ी बात

यह कैसी लिस्ट है जिसे देखकर बेचैन हो गए Anand Mahindra!

List Of Countries With Top 500 Universities: दिग्गज उद्योगपति और महिंद्रा ग्रुप (Mahindra Group) के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) अपने ट्वीट के चलते आए दिन सुर्खियों में बने रहते हैं. उनके ट्वीट कुछ लोगों के प्रेरणादायक साबित होते हैं, तो कुछ के लिए जीवन का सीक्रेट. हाल ही में उनका एक ट्वीट चर्चा में है, जिसमें उन्होंने एजुकेशन सिस्टम पर एक बड़ी बात कही है. इस ट्वीट में महिंद्रा ने 500 टॉप यूनिवर्सिटी की एक लिस्ट शेयर की है, जिनमें कई देशों के नाम शामिल हैं.

यहां देखें पोस्ट

बिजनेस टाइकून आनंद महिंद्रा का एक ट्वीट इन दिनों सोशल मीडिया पर जोरों शोरो से वायरल हो रहा है. दरअसल, इस बार आनंद महिंद्रा ने ऐसे देशों की लिस्ट शेयर की है जहां दुनिया की सबसे ज्यादा टॉप यूनिवर्सिटीज हैं. 500 टॉप यूनिवर्सिटी की इस लिस्ट में आठ यूनिवर्सिटीज को लेकर भारत 16वें नंबर पर हैं. इस लिस्ट के मुताबिक, टॉप 500 यूनिवर्सिटी में से 87 यूनिवर्सिटी तो अमेरिका (America) की हैं, जिसके चलते अमेरिका इस लिस्ट पर टॉप कर रहा है. इसके बाद ब्रिटेन में 49, जर्मनी में 37, ऑस्ट्रेलिया में 26 और चीन में 26 यूनिवर्सिटीज हैं. इस लिस्ट में कनाडा, जापान, कोरिया, इटली, नीदरलैंड, स्पेन, फ्रांस, ताइवान, स्विटजरलैंड और बेल्जियम भी शामिल हैं. 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर आनंद महिंद्रा ने वर्ल्ड ऑफ स्टैटिस्टिक्स (World Of Statistics) की एक लिस्ट शेयर की है, जिसको शेयर करते हुए महिंद्रा ने कैप्शन में लिखा, 'मेरा मानना है कि किसी भी देश की इनोवेटिव कैपेसिटी और प्रोडक्टिविटी ग्रोथ की लॉन्ग टर्म कंसिसटेंसी इस बात से जुड़ी होती है कि, वहां हायर लर्निंग की संख्या कितनी है और उनकी क्वालिटी कैसी है. हमें इस लिस्ट में ऊपर जाने की जरूरत है.' यानी उनके यह ट्वीट साफ इशारा कर रहा है कि भारत को ज्यादा संख्या में क्वालिटी एजुकेशन देने वाले टॉप संस्थानों की जरूरत है.

आनंद महिंद्रा का यह ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है, जिस पर यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन देते नजर आ रहे हैं. इस ट्वीट को अब तक तीन हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. कई लोग इस लिस्ट में भारत की रैंक देखकर अलग-अलग प्रतिक्रिया और सुधार के सुझाव देते नजर आए. 

* ""'VIDEO: नहीं देखी होगी ऐसी तीरंदाजी, हाथों के बल खड़े होकर पैरों से लगाया सटीक निशाना
* 'क्या आपने सुना है 'जॉनी जॉनी यस पापा' का मैथिली वर्जन, VIDEO में देखें बच्चों और टीचर का कूल अंदाज
* "VIDEO:देखते ही देखते स्टेशन पर पहुंचने से पहले ही ट्रेन के इंजन के ऊपर उठा आग का गुब्बार

देखें वीडियो- गोविंदा, सोनू सूद, काजल अग्रवाल और अन्य सितारे एयरपोर्ट पर आए नज़र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com