विज्ञापन
Story ProgressBack

बिल्ली के बच्चों को प्लास्टिक बैग में डालकर कूड़ेदान में फेंका, महिला ने इस तरह बचाई बेजुबानों की जान

बुराई के बीच कुछ लोग इंसानियत की ऐसी मिसाल पेश कर देते हैं कि अच्छाई पर भरोसा बना रहता है. ऐसा ही एक वाकया इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर सराहा जा रहा है.

Read Time: 3 mins
बिल्ली के बच्चों को प्लास्टिक बैग में डालकर कूड़ेदान में फेंका, महिला ने इस तरह बचाई बेजुबानों की जान
बिल्ली के बच्चों को बचाने वाली महिला का ये वीडियो जीत रहा दिल.

इंसानों के साथ ही यह धरती दूसरे जीव जंतुओं के लिए भी रहने और जीने के लिए महफूज जगह होनी चाहिए. यह बात कहने-सुनने में जितनी प्यारी और अच्छी है, हकीकत में उतनी सच नहीं है. दुनियाभर में रोज जानवरों के साथ हद से भी ज्यादा बेरहमी को अमल में लाया जाता है. हालांकि, इस बुराई के बीच कुछ लोग इंसानियत की ऐसी मिसाल पेश कर देते हैं कि, अच्छाई पर भरोसा बना रहता है. ऐसा ही एक वाकया इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर सराहा जा रहा है.

प्लास्टिक थैले में बंधे बिल्ली के दो बच्चे

दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर स्ट्रैकैट्स लवर और जॉम्बी फैमिली नाम के अकाउंट से शेयर एक दिल दहलाने वाला वीडियो बाद में मोटिवेशनल बन जाता है, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे बिना किसी हिचकिचाहट के एक महिला ने तुरंत असहाय बिल्ली के बच्चों को उनकी गंभीर हालत से बचाया. जब वह प्लास्टिक बैग से बिल्ली के बच्चों को धीरे से निकालती है तो उन्होंने इस पूरे वाकए को एक वीडियो में कैद भी किया है.

बिल्ली के बच्चों को बचाकर सीने से लगाया

इंसानों द्वारा दिखाए गए दयालु रवैए से दुनिया को एक बेहतर जगह बनाया जा सकता है. महिला ने इस बात को साबित कर दिया. आवारा जानवरों की देखभाल करते समय उन्होंने अचानक मदद के लिए कराह रहे बिल्ली के बच्चों की आवाज सुनी. इसके बाद उन्होंने कूड़े के ढेर के बीच बिल्ली के दो छोटे बच्चे देखे. इन्हें प्लास्टिक में लपेट कर बेरहमी से फेंक दिया गया था. महिला ने तुरंत असहाय बिल्ली के बच्चों को बचाया और उन्हें अपनी बाहों में भर लिया.

यहां देखें वीडियो

महिला ने अपना दुख और अपनी हताशा जाहिर की

शेयर किए गए वीडियो के साथ कैप्शन में महिला ने अपना दुख और हताशा जाहिर की है. उन्होंने लिखा, "मैं जागरूकता पैदा करने की कोशिश कर रही हूं कि छोटे बिल्ली के बच्चे अपने आप जीवित नहीं रह सकते. उन्हें जिंदा फेंकने का मतलब है कि आप उन्हें मार रहे हैं." उन्होंने इन मासूम जीवों को उनकी मां से अलग करने की भावनात्मक पीड़ा और पशु क्रूरता पर भी अपने विचार रखे.

महिला ने लिखा, "लोग कितनी आसानी से बच्चों को उनकी मां से अलग कर देते हैं. मुझे नहीं पता कि आप सभी इस दर्द से जुड़ सकते हैं या नहीं, लेकिन एक महिला होने के नाते मुझे एक मां का दर्द महसूस होता है. हो सकता है कि वह अपने बच्चों को ढूंढ रही हो, जिन्हें उसने कई महीने तक अपने पेट में रखा था. बच्चों को ऐसे फेंकना बहुत दिल तोड़ने वाला है."

महिला को यूजर्स ने बताया मोटिवेशनल

वायरल वीडियो को ढेर सारे व्यूज और बहुत सारे रिएक्शन्स मिले हैं. यूजर्स उन लोगों के बारे में हेट कमेंट पोस्ट करने से भी पीछे नहीं हटे जिन्होंने ऐसे छोटे जीवों को बेरहमी से फेंकने की घटिया हरकत की थी. इसके साथ ही कई सारे यूजर्स ने इस घटना में महिला की दया, करुणा और उनके सरल व्यवहार को मोटिवेशनल करार दिया. लोगों ने लिखा कि, 'उनका यह पशु प्रेम लोगों के दिलों में भी इंसानियत जगाने के लिए काफी असरदार साबित हो सकता है.' 

ये Video भी देखें:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
वापस नहीं मिल रहे उधार दिए पैसे? तो जरूर देखें ये Video, महिला ने बताया पैसे निकलवाने का धांसू तरीका
बिल्ली के बच्चों को प्लास्टिक बैग में डालकर कूड़ेदान में फेंका, महिला ने इस तरह बचाई बेजुबानों की जान
इंडिया ही नहीं ग्रीस भी है चाय और अरिजीत सिंह का दीवाना, देसी टूरिस्ट का इस गाने से हुआ स्वागत, हिंदी में लिखा मैन्यू
Next Article
इंडिया ही नहीं ग्रीस भी है चाय और अरिजीत सिंह का दीवाना, देसी टूरिस्ट का इस गाने से हुआ स्वागत, हिंदी में लिखा मैन्यू
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;